रोहतक फायरिंग मामला: मृतक ASI नरेन्द्र के परिजनों को 60 लाख की आर्थिक सहायता राशि

8/9/2018 8:19:45 PM

करनाल(केसी आर्य): डीजीपी हरियाणा बीएस संधू ने बीते दिन रोहतक के लघुसचिवालय में हुई फायरिंग में मारे गए एएसआई नरेन्द्र के परिजनों को आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। डीजीपी संधू ने बताया कि नरेन्द्र के परिवार को आर्थिक सहायता के रूप में सरकार की तरफ से 30 लाख रुपये की राशि व पुलिस कोटे से भी आर्थिक मदद के रूप में 30 लाख रूपये की राशि दी जाएगी। पुलिस महानिदेशक हरियाणा बीएस संधू आज करनाल में नरेन्द्र के अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे। डीजीपी संधू समेत कई पुलिस अधिकारी ने नम आंखों से एएसआई नरेन्द्र कुमार को विदाई दी।



अंतिम सस्ंकार के बाद डीजीपी संधू ने कहा कि नरेन्द्र के परिवार को आर्थिक सहायता के रूप में हरियाणा सरकार ओर से 30 लाख रुपये व पुलिस कोटे से भी 30 लाख राशि दी जाएगाी। वहीं लेडी पुलिस सुशीला प्रमोशन दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मृतक एएसआई नरेन्द्र को शहीद का दर्जा देने की मांग के साथ उनके लड़के को नौकरी व लेडी पुलिस कांस्टेबल की प्रमोशन की मांग सरकार के समक्ष रखी जाएगी।



गौरतलब है कि बीते दिन बुधवार को जिला रोहतक के कोर्ट परिसर में करनाल में कार्यरत उप-निरीक्षक नरेन्द्र कुमार ने अपने कर्तव्य निर्वहन के दौरान दूसरों के प्राणों की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। दरअसल, एक महिला सिपाही के साथ नारी निकेतन करनाल में रह रही एक नाबालिग लड़की को कोर्ट पेशी के लिए रोहतक लेकर गए थे। लड़की को अदालत में पेश करने के बाद जैसे ही वे उसके साथ बाहर आए तो कोर्ट परिसर के बाहर पहले से घात लगाकर बैठे हमलावरों ने उन पर अंधाधुध फायरिंग शुरू कर दी।

प्रेम विवाह के मामले में पेशी पर आई महिला व इंस्पेक्टर की गोलियां मारकर हत्या

फायरिंग के दौरान नरेन्द्र कुमार ने बहादूरी का परिचय देते हुए महिला सिपाही व साथ लेकर गए लड़की को बचाने की कोशिश करते हुए अपने प्राणों की आहुती दे दी। इस दौरान गोली लगने से नारी निकेतन करनाल से गई नाबालिग लड़की की भी मौत हो गई। 

उप-निरीक्षक नरेन्द्र कुमार एस्कोर्ट गार्ड में तैनात थे। जिनका अधिकतर सेवाकाल जिला पुलिस करनाल में व्यतीत हुआ है। इस दौरान इनकी तैनाती करनाल के थाना इन्द्री व थाना घरौंडा में रही। वे काफी लंबे समय तक पीसीआर 08 और पीसीआर 04 पर भी इन्चार्ज के रूप में कार्य कर चुके हैं। एएसआई नरेन्द्र कुमार के अंतिम संस्कार में हरियाणा के डीजीपी शामिल हुए और कहा कि पुलिस विभाग के लिए यह बहुत बड़ी हानि है, जिनकी कमी को पूरा नही किया जा सकता।

Shivam