‘कोर्ट में नहीं टिक पाएगी हुड्डा व वाड्रा पर दर्ज एफ.आई.आर.’

9/9/2018 10:56:43 AM

हिसार(सर्वेश): कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर पूर्व मुख्यमंत्री तथा पार्टी के अंदर उनके धुर विरोधी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बचाव में उतरे हैं। शनिवार को यहां बरवाला में तंवर ने कहा कि भाजपा सरकार ने राफेल व अन्य मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए जमीन घोटाले को लेकर एफ.आई.आर. दर्ज करवाई है। तंवर ने कहा कि जिस आदमी की शिकायत पर यह एफ.आई.आर. दर्ज हुई वह भाजपा का एजैंट है। इसमें लगाई गई धाराएं गलत तरीके से जोड़ी गई हैं जो न तो कोर्ट और न ही जनता की अदालत में टिक पाएंगी। 

तंवर यहां ईश्वर मालवाल व रवि सरदाना द्वारा आयोजित अधिकार रैली में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। मेयर के चुनाव सीधे करवाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि असल में भाजपा चुनाव करवाने से बचना चाहेगी। अगर फिर भी चुनाव करवाते हैं तो कांग्रेस पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ेगी। हिसार एयरपोर्ट के मामले में जनता ने देख लिया कि आज तक एक भी जहाज न तो उड़ा और न ही उतर पाया। यहां तक कि अब तक लाइसैंस भी जारी नहीं हो सका है। तंवर ने कहा कि सैनी भाजपा के इशारे पर काम करने वाले व्यक्ति हैं। 

कुलदीप बिश्नोई पर कसे तंज
मंच से रैली के प्रभारी सतेंद्र सिंह ने कुलदीप बिश्नोई को खोटा सिक्का कह डाला। इतना ही नहीं उन्होंने अपने भाषण में कुलदीप पर तंज कसते हुए कहा कि खोटे सिक्के जो कभी न चले बाजारों में, वो अब कमियां ढूंढते हंै सतेंद्र-तंवर के किरदारों में।

आरक्षण से छेड़छाड़ संभव नहीं
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि आरक्षण से छेड़छाड़ संभव नहीं है। संविधान में शैक्षणिक, आॢथक व सामाजिक दृष्टि से पिछड़े गरीबों के लिए प्रावधान है। जातिगत आरक्षण भी इसी श्रेणी में है। जब तक वे मुख्यधारा में शामिल नहीं होते तथा असमानता रहेगी तब तक आरक्षण की जरूरत बनी रहेगी। गरीब किसी भी बिरादरी का क्यों न हो उसे आरक्षण मिलना चाहिए। आरक्षण को लेकर फालतू डिबेट चल रही है। डिबेट को उठाने का काम वे लोग कर रहे हैं जिन्हें जानकारी का अभाव है।

Deepak Paul