करनाल असंध विवाद में पूर्व CPS बख्शीश सिंह सहित अन्य 205 के खिलाफ FIR दर्ज

8/20/2017 11:13:47 AM

असंध (कमल मिड्ढा):14 अगस्त को करनाल के हल्का असंध में 2 समुदाय के लड़कों में आपसी कहासुनी और मारपीट मामले में विधायक बख्शीश सिंह सहित 205 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जांच में जुट गई। डी.एस.पी. असंध दलबीर सिंह ने कहा कि अभी तक पुलिस द्वारा जांच में विधायक का कहीं पर भी रोल नजर नहीं आया है।मामले की जांच चल रही है। वहीं एस.पी. जे.एस. रंधावा ने बताया कि शिकायत के आधार पर विधायक बख्शीश सिंह व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है लेकिन अभी तक पुलिस जांच में कहीं भी विधायक बख्शीश सिंह का नाम सामने नहीं आया है, न ही कोई साक्ष्य मिले हैं जिससे यह पुष्टि हो सके कि मामले में विधायक कोई भूमिका रही हो।

वहीं इसी मामले में विधायक बख्शीश सिंह विर्क ने कहा कि उनके ऊपर जो आरोप लगाए गए हैं वह सभी निराधार हैं, उन्हें कानून पूरा विश्वास है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। विधायक ने कहा है कि इस सारे प्रकरण में कसूरवार को बख्शा नहीं जाना चाहिए जबकि बेकसूर के साथ किसी तरह का अन्याय नहीं होना चाहिए। उन्होंने लोगों से शांति, आपसी भाईचारे व सद्भावना को कायम रखने की अपील की है।

उधर एक समुदाय के उपद्रवियों द्वारा जबरन बाजार बंद करवाते हुए व्यावसायियों के साथ मारपीट व तोड़फोड़ से उपजे रोष से कस्बे के बाजार लगातार दूसरे दिन भी बंद रहे। इसके अलावा एहतियातन जीवन चानन महिला महाविद्यालय, जे.सी. कॉलेज ऑफ एजुकेशन बंद रहा व कई अन्य शिक्षण संस्थानों में भी समय से पहले ही छुट्टी कर दी गई। रोषजदा व्यवसायी शनिवार सुबह ही सालवन व जींद चौक पर जुटने लगे व अपनी एकता के पक्ष में नारेबाजी करते रहे। इसी बीच कई संस्थाओं की ओर से सामाजिक सौहार्द व भाईचारे की मजबूती की दिशा में भी प्रयास किए गए। इसी कड़ी में समुदाय विशेष व व्यवसायी वर्ग की ओर से शांति बहाली के लिए कमेटियां भी गठित की गईं।