चोरी का बरामद सामान नहीं लौटाने पर एसआई के खिलाफ मामला दर्ज (VIDEO)

1/27/2019 5:48:47 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): हरियाणा पुलिस के एक एसआई के खिलाफ चोरी की वारदात में बरामद सामान पीड़ित परिवार को नहीं लौटाने पर मामला दर्ज किया गया है। चोरी महिला संरक्षण अधिकारी रेखा अग्रवाल के घर एक साल पहले हुई थी, जिसमें एसआई ओमप्रकाश जांच कर रहे थे। आरोप है कि ओमप्रकाश ने चोरी के सामान को बरामद करने के बाद पीड़ित परिवार नही लौटाया। जिसके चलते पीड़ित परिवार बीते दिन लघुसचिवालय के सामने आमरण अनशन बैठा था, जिसके बाद आज पुलिस ने एसआई ओमप्रकाश के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। तत्कालीन सब इंस्पेक्टर ओमप्रकाश अब रानियां थाना के प्रभारी हैं।

जानकारी के मुताबिक, लघु सचिवालय के बाहर शुरु किए गए धरने में महिला अधिकारी एवं उसके पति एडवोकेट मनोहरलाल ने एक सब इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि दिसंबर 2017 की मध्यरात्रि को उनके घर चोरी हुई थी जिसमें चोर उनके घर से 35 तोले सोना, 50 तोले चांदी तथा करीब 2 लाख 70 हजार रुपए की नगदी चुरा कर ले गए। मामले की जांच शहर थाने के तत्कालीन सब इंस्पेक्टर ओमप्रकाश को सौंपी गई।



उन्होंने बताया कि जांच के दौरान जांच अधिकारी ओमप्रकाश ने चोरी के आरोपी शक्तिनगर निवासी विक्रम को पकड़ लिया और उसके कब्जे से चोरी किया गया सामान भी रिकवर कर लिया। इसके बाद चोरी के दूसरे आरोपी को भी पकड़ लिया गया। आरोप है कि जांच अधिकारी ने रिकवर किए गए सामान में से मात्र 11 तोले सोना ही रिकवर दिखाया जबकि बाकी सोना एवं अन्य सामान अवैध रूप से अपनी कस्टडी में रखा लिया। बार-बार आग्रह करने के बाद भी उसने उनका रिकवर किया गया सोना व अन्य सामान वापिस नहीं किया।



मनोहरलाल एवं संरक्षण अधिकारी रेखा अग्रवाल ने बताया कि इस बारे में उन्होंने जांच अधिकारी ओमप्रकाश की शिकायत तथा सामान उसे दिलवाने के लिए पुलिस अधीक्षक का दरवाजा भी खटखटाया, मगर 8 महीने बीत जाने के बाद उसे कोई न्याय नहीं मिला। थकहार कर उन्होंने आज लघु सचिवालय के बाहर अपने परिवार के साथ अमरण अनशन शुरु किया। 

वहीं इस मामले की जांच कर रहे जांच अधिकारी ओमप्रकाश ने वकील परिवार के इन आरोपों को सिरे से नाकारा है। कहा जब सामान की रिकवरी हुई तो अग्रवाल परिवार ने पुलिस वालों को मिठाई खिलाई थी लेकिन अब उन्हें बेवजह फंसाने का प्रयास किया जा रहा है।

Shivam