खबर का असर: हरकत में आया बिजली विभाग, नई अनाज मंडी में 3 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

9/10/2023 6:25:39 PM

कैथल(जयपाल रसूलपुर): नई अनाज मंडी में बिजली चोरी करने के मामले में दिखाई गई खबर का असर देखने को मिला है। पंजाब केसरी हरियाणा में खबर छपने के बाद हरकत में आया विद्य़ुत विभाग आज नई अनाज मंडी पहुंचा। जिसके बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों ने अनाज मंडी में बिजली चोरी कर रहे तीन लोगों पर एफआइआर दर्ज किया व 25 हजार रुपये जुर्माना लगाया गया है।

मंडी में बिजली चोरी करके पंखे से लेकर एसी और बड़ी बड़ी मशीनें चलाई जा रही हैं। वहीं यहां लगाए गए बिजली नियंत्रण उपकरण भी खराब पड़े हैं। ऐसे में लाखों रुपये की बिजली चोरी करके विभाग और सरकार को चूना लगाया जा रहा है। पिछले पांच सालों में मंडी में करोड़ो रुपये की बिजली चोरी की जा चुकी है। मंडी में सीजन में बिजली की लाखों यूनिट अतिरिक्त खपत होती है। जिसकी टीम विशेष पड़ताल के लिए हमारी टीम ने ग्राउंड जीरो से रिपोर्ट दिखाई थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए अब विभाग ने तीन लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मामला दर्ज करवा 25 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है।

नई अनाज मंडी में बीते दस दिनों से धान की फसल आने लगी है। यहां धान की सफाई सहित अन्य कामकाज के लिए बिजली यंत्रों का इस्तेमाल किया जा रहा है। सीजन शुरू होते ही बिजली चोरी भी हो जाती है। इस पर लगाम लगाने के लिए विभाग ने अब कमर कस ली है।

बिजली निगम के एसडीओ केशव ने जानकारी देते हुए बताया की मीडिया के माध्यम से उनके संज्ञान में नई अनाज मंडी में हो रही, बिजली चोरी का मामला आया है। उसके बाद उन्होंने तुरंत अनाज मंडी में बिजली कनेक्शनों की जांच की। जहां तीन लोग बिजली चोरी करते पाए गए। जिनपर 25 हजार रुपये जुर्माना लगा एफआइआर भी दर्ज करवाई गई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

 

 

 

Content Writer

Saurabh Pal