कार्रवाई से कतरा रही पुलिस एसपी की झाड़ के बाद हरकत में आई, ITI गेट पर हथियार लहराने वाले युवकों पर FIR दर्ज

9/10/2023 8:02:25 PM

कैथल(जयपाल रसूलपुर):  यह कैथल पुलिस है बरखुरदार यहां जब तक बड़े साहब की झाड़ नहीं लगती तब तक क्या मजाल है कि पुलिस कर्मचारी आरोपियों पर कोई कार्रवाई कर दें। आज कल कैथल पुलिस इसी तरह से काम कर रही है। अपना दायित्व भूल चुके पुलिस कर्मचारियों को जिम्मेदारी याद दिलाने के लिए खुद एसपी को झाड़ लगानी पड़ती है। बीते 8 सितंबर को आईटीआई गेट पर कुछ युवकों ने सरेआम तलवार व गंड़ासियां लहराकर दहशत फैलाने की कोशिश की थी। लेकिन इन युवकों के खिलाफ कार्रवाई करने से सिविल लाइन पुलिस कतरा रही थी। अब कैथल एसपी के आदेशों पर 20 युवकों के खिलाफ विभिन्न  धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपियों को पकड़ने के लिए स्पेशल तो टीमों का गठन किया गया है। जिसमें सीआईडी टीम के साथ सिविल लाइन की पुलिस को भी जोड़ा गया है जो लगातार आरोपियों की धर पकड़ के लिए दबिश दे रही है।

बता दें कि 8 सितंबर को कैथल आईटीआई के मेन गेट पर शरारती युवकों ने अपना रुतबा जमाने के लिए शक्ति प्रदर्शन किया था। जिसमें 25 से 30 युवक हाथों में तलवार और गंडासियां लेकर लोगों में दहशत फैला रहे थे। सेवा, सुरक्षा, सहयोग का नारा देने वाली पुलिस दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही थी। आरोपी इतने बेखौफ थे कि वह बिना डरे आराम से हथियारों के साथ बड़े रील बना रहे थे। जैसे ही इसकी सूचना आईटीआई प्रिंसिपल के पास पहुंची तो उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी, परंतु जब तक पुलिस आई तब तक आरोपी अपना शक्ति प्रदर्शन करके चले गए थे। उसके बाद पुलिस बदमाशों द्वारा सड़क पर छोड़े गए लाठियों को उठाती नजर आई।

जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वॉयरल हो रहा है। जिसमें लोगों द्वारा पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। पुलिस की किरकिरी होती देख कैथल एसपी ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए सिविल लाइन पुलिस को आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए। तब जाकर दो दिन बाद सिविल लाइन पुलिस ने 20 युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

जानकारी देते हुए डीएसपी उमेद सिंह ने बताया कि आईटीआई के चौकीदार ने बताया की 8 सितंबर को 18 से 20 युवक अपने हाथों में लाठी व गंड़ासी लिए हुए थे जो गेट पर खड़े होकर किलकारियां मार रहे थे। आईटीआई के कर्मचारीयों और पढ़ने वाले विद्यार्थियों को जान से मारने की धमकियां दे रहे थे। इस संबंध में पुलिस ने वहां की सीसी फुटेज ले ली है। हुडदंग बाजी करने वाले युवकों की पहचान की जा रही है। जिनको जल्द ही गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल कैथल की सीआईए टीम और सिविल लाइन पुलिस के कर्मचारी आरोपियों की धर पकड़ के लिए जगह-जगह दबिश दे रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

 

 

Content Writer

Saurabh Pal