‘अवकाश के बावजूद खुले स्कूलों के खिलाफ करवाएंगे एफ.आई.आर. दर्ज’

1/1/2020 12:44:30 PM

कनीना(विजय): मंगलवार को शीत लहर चलने के कारण ग्रामीण घरों में दुबकने को मजबूर रहे। दूसरी ओर स्कूलों की छुट्टियां होने के कारण जिला एवं खंड शिक्षा अधिकारी विभिन्न स्कूलों में वीडियोग्राफी करते घूमते रहे। अवकाश के बावजूद खुले स्कूलों को शिक्षा विभाग की ओर से नोटिस जारी करने तथा थाने में एफ.आई.आर. दर्ज करवाने की बात कही गई। 

इस बारे में बीते दिवस जिला उपायुक्त जगदीश शर्मा ने शिक्षा अधिकारियों को अवकाश के दौरान खुले स्कूलों की वीडियोग्राफी कर उन्हें रिपोर्ट करने के निर्देश दिए गए थे। बीती 26 दिसम्बर को भी अवकाश के बावजूद अधिकांश निजी स्कूल खेले हुए थे। कड़ाके की ठंड में नोनिहाल स्कूल जाने पर मजबूर थे। शीतलहर के चलते क्षेत्र का न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तथा अधिकतम 12 डिग्री सेल्सियस रहा। दोपहर साढे 12 बजे धूप निकली लेकिन कुछ देर बाद ही बादल हो गए। सर्दी बढने से गर्म कपडों व खाद्य पदार्थों की मांग बढ गई है। 

दूसरी ओर लगातार बढ रही ठंड से कनीना क्षेत्र में 32 हजार हैक्टेयर भूमि में खड़ी रबि फसल पर रंगत चढ़ गई है। कृषि विभाग के विशेषज्ञ डा. मनोज कुमार कहा कि मौसम में नमी की मात्रा बढ़ी रहने से धुंध एवं कोहरा बढऩे की संभावना है। बुधवार व गुरुवार को पाला जमने की सम्भवाना है। खंड शिक्षा अधिकारी शेरसिंह ने बताया कि अवकाश के बावजूद जो निजी स्कूल खुले हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस बारे में सभी स्कूलों को पत्र जारी कर जरूरी हिदायत दी गई थी। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के आदेशों की अवहेलना करने वाने स्कूलों की वीडियोग्राफी कर एफ.आई.आर. दर्ज करवाई जाएगी।

Edited By

vinod kumar