आग का ताड़व : गैस सिलेंडर में रिसाव के चलते मकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

5/25/2020 10:02:20 AM

होडल :  एक तो गरीब परिवार अभी तक कोरोना कि मार से ही नहीं उभर पाए है जहां कोरोना ने गरीब परिवारों का रोजगार छीन लिया है और भुखमरी की कगार पर है। वहीं होडल के देशल मोहल्ले में एक गरीब परिवार के मकान में गैस सिलेंडर से हो रहे रिसाव के कारण आग लग गई जिसमें करीब चार से पांच लाख रुपए का नुकसान हुआ है। मकान में आग ने सब कुछ खत्म कर दिया जिससे अब यह गरीब परिवार पूरी तरह बर्बाद हो चूका है हालांकि कोई हताहत नहीं हुई है। अब मकान मालिक ने प्रशासन व सरकार से मदद की गुहार लगाई है। 



जानकारी मुताबिक मकान मालिक ने बताया कि उन्होंने एक दिन पहले गैस सिलेंडर लिया था और अपने मकान में रखा था लेकिन सिलेंडर लीक होने के कारण उसमें अचानक आग लगं गई और देखते देखते पूरे मकान में आग ने तांडव मचाना शुरु कर दिया। आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई लेकिन जब तक आग ने सबकुछ जलाकर राख कर दिया था हालांकि आग पर काबू पा लिया गया लेकिन तब तक गरीब परिवार का आसियाना जलकर राख हो गया था।  


मालिक महेश ने बताया कि घर में रखा सभी सामान जल चूका है। करीब चार से पांच लाख का नुकसान हुआ है और मकान भी आग से फट गया है। अब पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर है। पहले ही कोरोना की वजह से मजदूरी नहीं मिल रही है और अब तो बच्चे भूखे मरने को मजबूर है। अब इस गरीब परिवार ने प्रसाशन व सरकार से मदद की गुहार लगाई है। वहीं मोके पर पहुंची पुलिस ने मौके का मुआयना किया है और कहा कि अभी शिकायत नहीं आई है जैसे ही शिकायत आती है कार्यवाही की जाएगी।

Edited By

Manisha rana