घर में शार्ट सर्किट से लगी आग, डेढ़ घंटे बाद भी नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड, पड़ोसियों ने बुझाई आग

1/30/2023 5:20:15 PM

फरीदाबाद(अनिल) : बल्लभगढ़ के सेक्टर 3 के एक घर में शॉर्ट सर्किट होने से अचानक आग लग गई। हैरानी की बात यह है कि सूचना देने के डेढ़ घंटे बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची। मजबूर होकर लोगों ने खुद ही मिट्टी और पानी डालकर आग पर काबू पाया। हादसे में आसपास के कई घरों के शीशे भी टूट गए, हालांकि गनीमत रही कि कोई इस हादसे में हताहत नहीं हुआ और कोई बड़ा हादसा होने से टल गया।

 

 

घर में हो रहा था वेल्डिंग का काम, सिलेंडरों तक पहुंची आग

 

घर के मालिक पीयूष अग्रवाल ने बताया कि वे घर के अंदर वेल्डिंग का काम कर रहे थे कि अचानक शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। देखते ही देखते आग घर में रखे सिलेंडरों में भी फैल गई। आग को देखकर घर में भगदड़ मच गई। आग की सूचना मिलते ही आस पड़ोस के लोग घर के बाहर जुट गए और सभी ने आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू कर दी। लोगों ने आग पर मिट्टी और पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया। आग पर पूरी तरह काबू पाने में लगभग डेढ़ घंटा लग गया, लेकिन डेढ़ घंटे पहले सूचना मिलने के बाद भी दमकल की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची।

 

 

आग में कोई हताहत नहीं, बड़ा हादसा टला

 

सेक्टर 3 पुलिस चौकी प्रभारी सीमा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक घर में आग लग गई है। सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई। घटना के समय घर के अंदर वेल्डिंग हो रही थी, जिससे शॉर्ट सर्किट हो गया। चौकी प्रभारी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ है।

 

  (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

 

 

Content Writer

Gourav Chouhan