सूने मकान में लगी संदिग्ध परिस्थितियों में आग, लाखों का सामान जलकर राख

11/26/2023 8:25:22 PM

ऐलनाबाद (सुरेन्द्र सरदाना ): शहर के  वार्ड नंबर 10 में स्थित एक घर के कमरे में आज सुबह अचानक आग लग गई। जिससे कमरे में पड़ा लाखों रुपए का कीमती  समान जलकर राख हो गया। वार्ड पार्षद पवन जाजू ने बताया कि यह मकान रतन लाल बनी वाले का है। जिसमें पहली मंजिल पर बनी इमारत में एक किराएदार अपने परिवार सहित रहता है। आज सुबह वह अपने मकान के  कमरे को बंद कर रिश्तेदारी में  चले गए ओर उसके बाद यहां अचानक आग लग गई।

आग लगने से पूरे घर में धूंआ फैल गया और नीचे रह रहे मकान मालिकों को जब  इस घटना का पता चला तो उन्होंने शोर मचाया और लोग इकट्ठे हो गए। इस दौरान  किसी के द्वारा  फायर ब्रिगेड व पुलिस को भी सूचना दे  दी गई। पुलिस व फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां  घटना स्थान पर पहुंची और आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक कमरे में पड़ा पूरा सामान जलकर राख हो चुका था।  इस मकान में  किराए पर रह रहे अमन ने  बताया की वह गत लंबे समय से इस घर के ऊपर वाले कमरे में अपने परिवार सहित रह रहा है। उसके बच्चे किसी रिश्तेदारी में गए हुए थे और वह भी  सुबह कमरे को बंद कर रिश्तेदारी में  चला गया। उसके बाद शार्ट सर्किट से यह आग लगने की घटना हुई है।

जिससे कमरे में पड़े डबल बेड, सोफा सेट, ड्रेसिंग टेबल, एसी, कपड़े व अन्य कीमती सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गया। कमरे के दरवाजे भी आग की लपेट में आने से पूरी तरह जल गए। उन्होंने बताया कि इस घटना से उनका करीब दो लाख रुपए का नुकसान हुआ है। लेकिन गनीमत यह रही कि मकान में किसी भी व्यक्ति के मौजूद न होने के चलते कोई जानी नुकसान नही हुआ और एक बहुत बड़ा हादसा होने से टल गया।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal