दिल्ली-सिरसा हाईवे पर रबड़ पाइपों में लगी आग; दूर तक फैला धुएं का गुबार, घंटों की मशक्कत के बाद पाया काबू

4/23/2024 5:20:32 PM

हिसार: हरियाणा के हिसार के हिसार-सिरसा बाईपास पर सड़क किनारे रखे रबड़ के बड़े साइज के सीवरेज पाइपों में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी की घने काले धुएं का गुब्बार दूर तक दिखाई दे रहा था। बताया जा रहा है कि ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट से आग की घटना हुई। वहीं आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि दमकल की गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए कई घंटों का समय लग गया। आग के इस हादसे की काफी संख्या में लोग वीडियो बनाते नजर आए।

बता दें कि शहर में सीवरेज की लाइन बिछाई जा रही है। जिसके लिए बड़े आकार की रबड़ की पाइप लाई गई हैं। इन पाइप को हिसार शहर के बाहर रविदास छात्रावास पास डाला गया था। इन पाइपों के पास ही बिजली की ट्रांसफार्मर है। मंगलवार को तेज हवाओं के चलते ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग हुई। जिसके बाद कुछ चिंगारी जमीन पर आ गिरी। नीचे घास फूस प्लास्टिक आदि कचरे में आग लग गई। आग रबड़ पाइपों में पहुंचकर भीषण हो गई। आग के प्रचंड रूप को देखकर सिरसा- दिल्ली की ओर जाने वाले वाले वाहन चालक भी गाड़ियों को रोक कर इसे देखने लगे। काफी संख्या में लोग अपने मोबाइल में इसकी वीडियो बनाने लगे।

वहीं शहर में कई लोगों कहना था कि दूर से भी आग से धुएं का गुबार दिखाई दे रहा था। वो देखने आए थे कि इतनी भयंकर आग किस जगह लगी है। पुलिस ने लोगों को आग के नजदीक नहीं जाने दिया ताकि कोई अनहोनी ना हो जाए।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Content Editor

Nitish Jamwal