बच्चों की छोटी सी गलती पड़ी भारी , पार्षद के घर के बाहर खड़ी गाड़ी में अचानक लगी आग

10/26/2022 2:45:52 PM

शाहाबाद मारकंडा : एक और जहां लोग दीपावली की खुशियों में लीन थे, वहीं दूसरी और वार्ड नंबर 10 के पार्षद ईशु सचदेवा के घर में उस वक्त माहौल चिंताजनक हो गया जब पार्षद के घर के बाहर खड़ी उनकी नई महिंद्रा थार गाड़ी में अचानक आग लग गई। पड़ोस के एक युवक ने जब पार्षद ईशु सचदेवा एवं उनकी सास वीना सचदेवा को गाड़ी में आग लगने की जानकारी दी तो उनके हाथ पैर फूल गए। 

जल्दबाजी और घबराहट में जब उन्होंने शोर मचाया तो आग बुझाने का भरसक प्रयास किया गया लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग लगने सूचना पार्षद ने फायर ब्रिगेड तथा डायल 112 पर पुलिस को इसकी जानकारी दी। लगभग 30 मिनट बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी  ने जब तक आग पर काबू पाया तब तक गाड़ी पूरी तरह जलकर राख हो चुकी थी। जानकारी देते हुए पार्षद ईशु सचदेवा के पति कमित सचदेवा ने बताया कि उनकी 2022 मॉडल नई महिंद्रा थार गाड़ी उनके घर के पास खाली पड़े एक प्लाट में खड़ी थी। 

जब उन्होंने टेलीफोन के माध्यम से गाड़ी में आग लगने की बात का पता चला तो घर चले आए। वहीं पार्षद के घर के बाहर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज देखने के पश्चात पता चला कि 2 बच्चे फुलझड़ी हाथ में लिए गाड़ी के चारों ओर चक्कर लगा रहे थे। फुलझड़ी की चिंगारी प्लाट में पड़े मलबे पर गिरने से मलबे में आग लगने की वजह से आग ने गाड़ी को अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते गाड़ी जलकर राख हो गई।

ईशु सचदेवा के अनुसार लगभग 5 मिनट के अंतराल में पुलिस मौके पर पहुंच गई लेकिन फायर ब्रिगेड 5 बजकर 45 मिनट पर पहुंची। यहां बता दें कि जहां आग लगने का हादसा हुआ वहां से अग्निशमन केंद्र की दूरी लगभग दो से अढाई किलोमीटर की है। 5 से 7 मिनट की दूरी को 25 से 30 मिनट में तय करना अग्निशमन अधिकारियों के सुस्त रवैए को दर्शाता है।

विधायक रामकरण, नगरपालिका प्रधान डा. गुलशन कवातरा, विधायक पुत्र कंवरपाल, विजय ठकराल एवं रजत शर्मा शेखू आदि सहित आस-पड़ोस एवं शहर के गणमान्यजनों ने स्वयं पार्षद ईशु सचदेवा के घर जाकर हादसे की जानकारी ली। वहीं हुड्डा चौकी इंचार्ज साहब सिंह के नेतृत्व में पुलिस द्वारा हादसे की पूरी रिपोर्ट तैयार कर ली गई।

Content Writer

Isha