रामलीला में डीजल का प्रयोग करने के दौरान लगी आग, झुलसा मासूम बच्चा

10/7/2019 2:26:59 PM

जाखल (हरिचंद) : जाखल की रेलवे कालोनी में हो रही रामलीला के अंदर आग लगने से एक बच्चा झुलस गया, जिसे तुरंत पहले यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन वहां पर उसे डाक्टर ने रैफर कर दिया। जिसके बाद उसे हिसार में दाखिल करवाया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। 

जानकारी के अनुसार जाखल मंडी की धानक बस्ती निवासी 12 साल का अनुज अपने पिता कृष्ण के साथ रामलीला के स्टेज पर खड़ा हुआ था, जहां उसका पिता ढोलकी बजाता था। इस दौरान रामलीला में सीता हरण होना था। सीता हरण के लिए लक्ष्मण जैसे ही लक्ष्मण रेखा खींचने लगा तो डीजल डालकर आग लगाकर उस सीन को शानदार बनाने का प्रयास किया गया, लेकिन जैसे ही लक्ष्मण बने युवक ने डीजल डालकर आग लगाई तो मंच पर आग लग गई, यह आगे तुरंत भड़कते हुए पर्दों तक पहुंच गई।

ऐसे ही आग को वहां पर खड़े अन्य लोगों ने देखा तो उसे तुरंत बुझाना शुरू कर दिया, लेकिन इसी दौरान वहां खड़े बच्चे अनुज को आग ने अपनी चपेट में ले लिया जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया।

उसे हिसार अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। रामलीला आयोजक कमेटी के सदस्यों का कहना है कि हादसा कोई खास ज्यादा नहीं है, आग पर तुरंत काबू पा लिया गया। बच्चे को अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। उन्होंने कहा कि बच्चे की स्थिति खतरे से बाहर है। 

Isha