एल्यूमीनियम फैक्ट्री में धमाके से लगी आग, सामान जलकर राख

5/27/2017 3:45:38 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी):फरीदाबाद में नेशनल हाईवे नम्बर दो स्थित एक एल्यूमीनियम कंपनी में भयानक आग लग गई। आग लगने से कंपनी का टीन शेड व दीवारें क्षतिग्रस्त हो गई और काफी सामान जलकर नष्ट हो गया। आग लगने के दौरान कर्मचारियों के कंपनी में फंसे होने की आशंका जताई जा रही थी, हालांकि पुलिस ने किसी के फंसे होने से इनकार किया है। फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियों की मदद से करीब दो घंटे में आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण साफ नहीं हो सकी है, हालांकि प्रारंभिक जांच में आग लगने की वजह शॉट सर्किट बताई जा रही है। 

जानकारी के मुताबिक सैक्टर 7 इलाके में स्थित बालाजी एल्यूमीनियम कंपनी में शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे कर्मचारी काम कर रहे थे। अचानक ही काफी तेज धमाका हुआ और कंपनी में आग लग गई। कंपनी में काम कर रहे कर्मचारी अपना बचाव कर बाहर की ओर दौड़ पड़े। जिससे कंपनी के आसपास भगदड़ का माहौल बन गया। धमाके की आवाज को सुनकर आसपास की फैक्ट्रियों में काम करने वाले लोग भी बाहर निकल गए। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। 

पड़ोस की कंपनी में काम करने वाले कुलदीप और धीरज की मानें तो कंपनी में हुए धमाके की वजह से उनकी कंपनी की दीवार और मशीनें हिलने लगी। जिसके बाद कर्मचारी वहां से भागे। बताया गया कि हादसे के वक्त काफी कर्मचारी काम कर रहे थे और कर्मचारियों ने खुद भी पानी की बौछार कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। करीब आधे घंटे बाद पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने टीन शेड के ऊपर से पानी की बौछार कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। करीब दो घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने से फैक्ट्री में कितना नुकसान हुआ है इसका फिलहाल पता नहीं चल सका है। जांच टीम जब स्थिति स्पष्ट करेगी इसके बाद भी इसका पता चल सकेगा। गनीमत रही इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।