शार्ट सर्किट से लगी मकान में आग, लाखों का नुकसान

10/26/2017 6:15:47 PM

सोनीपत (सुनील जिंदल): गोहाना शहर के निकट गांव केलाना खास में एक मकान में आग लग गई। जिसके कारण लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। जहां आग लगने का वजह बिजली के अचानक तेज हो जाने के कारण हुए शार्ट—सर्किट को बताया जा रहा है। इतना ही नहीं बिजली के अचानक  तेज हो जाने से गांव के अन्य घरों में भी बिजली के उपकरण जल गए। मकान में आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची जिसकी सहायता से आग पर काबू पाया गया। वहीं पीडित ने मुआवजे की मांग भी की है।



पीडित रमेश ने बताया कि, देर शाम अपने बेटे के साथ बाहर घूम रहा था तभी अंदर कमरे से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया। देखते—देखते आग पूरे कमरे मे फैल गई, मकान में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया, आग लगने से उनके घर की छत भी गिर गई। साथ उसने आग लगने का कारण बिजली का शार्ट-सर्किट बताया है। आग की सूचना मिलते ही आस—पास के लोगों व फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने मौके पर पंहुच कर आग पर काबू पाया। लेकिन तक तक घर मे रखा सारा समान जल कर राख हो चुका था अब रमेश के पास पहने के लिए एक जोड़ी कपड़े भी नहीं बचे, अब रमेश सरकार ने मुआवजे की मांग कर रहा है। 



ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई दिनों से बिजली कभी कम तो कभी तेज आ रही थी। जिस को लेकर कई बार बिजली अधिकारियों से भी इसकी शिकायत की गई थी, लेकिन उसके बाद भी बिजली अधिकारियों ने गांव की इस समस्या की और ध्यान नहीं दिया। नतीजन गांव के एक परिवार को इसका खामियाजा भुगतना पड गया। गनीमत रही कि हादसे में किसी को जान का खतरा नहीं आया।