धार्मिक किताबों की दुकान में लगी आग, सारा सामान जलकर खाक

10/12/2019 9:34:35 AM

अम्बाला शहर (पंकज) : पटेल रोड पर शुक्रवार सुबह एक धार्मिक किताबों की दुकान में आग लग गई। देखते-देखते आग दुकान की पहली मंजिल तक पहुंच गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची और दमकल कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन आग के कारण दुकान में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया।

दुकान मालिक सतपाल सिंह (70) ने बताया कि उसकी इकबाल सिंह एंड संस के नाम से पुश्तैनी धार्मिक किताबों की दुकान है। शुक्रवार सुबह उसको स्थानीय निवासी ने फोन कर बताया कि उसकी दुकान में आग लग गई है। जब तक वह दुकान के पास पहुंचा तब तक दुकान में रखा सारा सामान जलकर खाक हो चुका था। उन्होंने बताया कि सुबह सफाई कर्मचारी ने कूड़ा इकट्ठा कर उसमें आग लगाई थी।

कूड़े में लगी आग दुकान के आगे होने के कारण लगी जिसके चलते दुकान में रखे ग्रंथ, धार्मिक किताबें जलकर खाक हो गईं। दुकानदारों का कहना है कि सफाई कर्मचारी कूड़ा इकट्ठा कर उसमें आग लगाकर चला जाता है कूड़े में आग लगने के कारण पूरी मार्कीट में धुआं ही धुआं हो जाता है। कूड़े में आग न लगाने को लेकर सफाई कर्मचारी को कई बार बोला गया है, लेकिन वह किसी की नहीं सुनता अपनी मनमर्जी से काम करता है।

Isha