रेलवे यार्ड में खड़ी बठिंडा-अम्बाला पैसेंजर के कोच में लगी आग, ​​​​​​​25 मिनट बाद पहुंची फायर ब्रिगेड

10/29/2019 11:50:47 AM

अम्बाला छावनी (हरिंद्र): रेलवे यार्ड में खड़ी बङ्क्षठडा-अम्बाला पैसेंजर ट्रेन के एक कोच में अचानक आग लग गई। आग से पूरा कोच खाक हो गया। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 2 गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं और लगभग 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। प्राथमिक दृष्टि में आग का कारण शॉर्ट-सॢकट बताया गया है।

प्राप्त जानकारी अनुसार ट्रेन नंबर 54556 बङ्क्षठडा-अम्बाला पैसेंजर शनिवार रात लगभग 12 बजे छावनी रेलवे स्टेशन पहुंची थी। ट्रेन को लगभग 12.30 बजे छावनी रेलवे यार्ड की सिक लाइन में खड़ा किया गया, लेकिन रविवार दोपहर लगभग 4.15 पर रेलवे यार्ड मे तैनात आर.पी.एफ. स्टाफ ने देखा कि ट्रेन के एक कोच में आग लग गई है। 

स्टाफ ने तुरंत इसकी जानकारी पोस्ट इंचार्ज विशाल गौतम को दी। तुरंत आर.पी.एफ. स्टाफ मौके पर पहुंच गया और आग बुझाने में जुट गया। इस दौरान आग की सूचना फायर ब्रिगेड को भी दी गई। आग के कारणों की जांच के लिए मौके पर सीनियर डी.एस.ओ. प्रोमिला गुप्ता, स्टेशन डायरैक्टर बी.एस. गिल, स्टेशन अधीक्षक हंसराज, स्टेशन मास्टर दिनेश कुमार, सहायक मदन लाल और अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे थे। प्राथमिक दृष्टि में आग लगने का कारण शॉर्ट-सॢकट बताया गया है, लेकिन जांच के बाद ही सही तथ्य सामने आ पाएंगे।

आर.पी.एफ. अधिकारी ने बताया कि आग की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई थी, लेकिन फायर ब्रिगेड गाड़ी लगभग 25 मिनट बाद 4.45 बजे पहुंची। वहीं फायर ब्रिगेड अधिकारी ने बताया कि 4.40 पर सूचना मिली थी और 1 मिनट में ही गाड़ी को मौके की तरफ रवाना कर दिया था।

Isha