बसस्टैंड पर खड़ी बस में लगी आग, सामने आई लापरवाही, नहीं थे सुरक्षा के इंतजाम (VIDEO)

4/9/2019 12:51:11 PM

पानीपत(अनिल कुमार): आज सुबह जहां ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया में एक धागा फैक्ट्री में आग ने तांडव मचाया वहीं कुछ ही देर बाद पानीपत बस स्टैंड पर खड़ी एक बस में आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। फिलहाल, आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया, लेकिन बस स्टैंड पर आपातकालीन सुविधाओं का टोटा देखने को मिला। यहां जब बस में आग लगी, तो उस पर काबू पाने के लिए पूरे बस स्टैंड पर कहीं भी अग्रिशामक सिलेंडर ही नहीं मिला और न ही रेत भरी बाल्टियां मौके पर मिली।

वहीं आनन-फानन में एक अग्निशामक सिलेंडर से आग पर काबू पाने की कोशिश की गई लेकिन सिलेंडर समय पर चला ही नहीं, बस में लगी आग पर पानी डालकर काबू पाया गया, हालांकि इस घटना से बस स्टैंड पर अफरा-तफरी मच गई थी। गनीमत रही कि हादसे में कोई जानी या ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, वरना जिस बस में आग लगी थी, उसके आस-पास भी कई और बसें खड़ी थी। ऐेसे में अगर आग फैलती तो बड़ा नुकसान हो सकता था।

गौरतलब है कि आज सुबह पानीपत के ओल्ड  इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित जिंदल यार्न प्राइवेट लिमिटेड में आज सुबह लगभग 8 बजे अचानक भीषण आग लग गई, जिससे करीब 2 से 3 करोड़ का नुकसान होना बताया जा रहा है। आग इतनी तेज थी कि इसे बुझाने के लिए दमकल विभाग की 15 गाडिय़ां प्रयास में जुटी रही। इस घटना के बाद बस स्टैंड पर बस में आग लगने की घटना सामने आई।

Shivam