गत्ते के गोदाम में लगी भीषण आग, जिंदा जला युवक

5/26/2017 4:21:23 PM

अंबाला(कमलप्रीत):अंबाला छावनी सदर थाना से मात्र 50 गज की दूरी पर बने एक घर की ऊपरी वाली छत पर आग लग गई। जिससे इलाके में धुंआ फैल गया अौर लोग अपने घरों से बाहर आ गए। आग धीरे-धीरे घर की निचली मंजिल पर बने गत्ते के गोदाम में फैल गई। जिसके कारण उसमें रखा लाखों का गत्ता जलकर राख हो गया। वहां काम करने वाले संजू नामक व्यक्ति की झुलसने से मौत हो गई। आग बुझने के बाद उसके मृत शरीर को बाहर निकाला गया। पड़ोसियों का कहना है कि घर की ऊपर रसोई में गत्ते चिपकाने की लेवी बनाई जा रही थी। वहां रखे सिलेंडर का पाइप निकल गया अौर देखते ही देखते आग लग गई।

आग की सूचना मिलने के बाद पुलिस अौर फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची। जिसके बाद स्थानीय लोगों, गीता गोपाल संस्था की मदद से आग पर काबू पाया गया। संस्था के कार्यकर्त्ता के अनुसार वे पास से गुजर रहे थे कि एक महिला बिल्डिंग के ऊपर से आग-आग चिल्लाती नीचे उतरी तो उन्होंने फायर ब्रिग्रेड को फोन करके सूचना दी।

मौके पर पहुंचे फायर अधिकारी का कहना है कि एक घंटे कि मशक्कत से आग पर काबू पाया गया है। फायर अधिकारी ने माना कि घर में बना ये गोदाम बिना अनुमति से बनाया गया है और इस पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

आग से हुई संजू नाम के युवक की मौत के बाद पुलिस ने फोरेंसिक टीम को सूचना दी।पुलिस ने नगर निगम के आधिकारियों को भी पत्र लिख कर ये जानकारी मांगी कि क्या गत्ते के गोदाम को बनाने की कोई अनुमति ली गई थी या नहीं। बहरहाल पुलिस अधिकारी इस पूरे मामले में तफ्तीश के बाद कार्रवाई की बात कह रहे।