सैंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की सीवन गेट शाखा में आग, लाखों का सामान राख(Pics)

3/28/2017 12:20:13 PM

कैथल(रमन गुप्ता):सीवन गेट स्थित सैंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में आग लगने के कारण लाखों का सामान जलकर राख हो गया। बैंक का आग लगने का कारण बिजली की तारों में हुआ शॉर्ट-शर्क्टि बताया जा रहा है। आग लगने से बैंक में रखा 3 कम्प्यूटर, 1 प्रिंटर, 4 ए.सी., 4 पंखे व अन्य फर्नीचर का सामान जलकर राख हो गया। आग से 5 लाख से अधिक के नुक्सान का अनुमान लगाया जा रहा है। बैंक की ब्रांच हैड सुनीता ने बताया कि शुक्रवार को रोज की तरह दिनभर कामकाज करके बैंक बंद करके सभी कर्मचारी घर चले गए। शनिवार और रविवार 2 दिन छुट्टी होने के कारण बैंक बंद रहा। सोमवार को सुबह करीब 9 बजे बैंक के चपरासी जितेन्द्र कुमार ने बैंक खोला। 

बैंक खोलते ही आगे का मंजर देखकर वह हैरान रह गया। बैंक का मेन गेट का शीशा टूटा हुआ था व अंदर झांककर देखा तो सामान जला हुआ मिला। उसने तुरंत आग लगने की जानकारी ब्रांच हैड को दी। ब्रांच हैड व अन्य स्टाफ मौके पर पहुंचा और फायर ब्रिगेड व पुलिस को फोन किया गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और बैंक में अंदर जाकर देखा तो आग पहले ही बुझी हुई थी और बैंक के अंदर रखा सामान जल चुका था। ऐसा अंदेशा लगाया जा रहा है कि बैंक में आग 2 दिन की छुट्टी के दौरान ही लगी है जो अपने आप ही बुझ चुकी थी। बैंक हैड ने बताया कि बैंक लॉकर, रिकार्ड व कैश सुरक्षित हैं। अब अगले कुछ दिनों तक बैंक की ढांड रोड स्थित शाखा में उपभोक्ताओं का कामकाज होगा।

सी.सी.टी.वी. की तारें जली, डी.वी.आर. सुरक्षित
ब्रांच हैड ने बताया कि बैंक में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे हुए हैं। आग लगने के कारण कैमरों की तारें जल चुकी हैं, लेकिन कैमरों की डी.वी.आर. सुरक्षित बताई जा रही है। आग की सूचना बैंक के अधिकारियों को दे दी गई है। अधिकारी आकर डी.वी.आर. देखेंगे, जिससे आग लगने के सही कारण का पता लग सकता है।