सेंटरी गोदाम में लगी आग, 20 लाख रुपए का नुकसान

8/18/2017 12:18:44 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी में तोशाम रोड स्थित एक सेंटरी स्टोर में अचानक आग लग गई। परिजनों ने खुद आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन पड़ोसियों ने फायर ब्रिगेड को बुलाया। करीब चार घंटे बाद फायरब्रिगेड की 3 गाड़ियों से आग पर काबू पाया गया। आशंका जताई जा रही है कि आग से करीब 15-20 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

उल्लेखनीय है कि तोशाम रोड पर पूर्व सांसद जगबीर सिंह के निवास के पीछे आर.पी. पांडे के सेंटरी स्टोर में आग लग गई। गोदाम मकान के ऊपर बनाया गया था। गोदाम में सामान ठूंस-ठूंस कर भरा गया था। आग लगने से प्लास्टिक का जहरीला धुंआ इतना हो गया कि फायर कर्मचारी गोदाम में प्रवेश तक नहीं कर पा रहे थे। करीब दो घंटे बाद गोदाम की पिछली दीवार को जे.सी.बी. की मदद से तोड़ने का प्रयास किया लेकिन गोदाम की दीवार तक जेसीबी नहीं पहुंच पाई। काफी देर बाद ड्रिल से दीवार को तोड़ा गया। इसके बाद धुंआ निकलने का रास्ता साफ हुआ और वहीं से फायर बिग्रेड कर्मचारी गोदाम के अंदर तक गए और करीब चार घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। 

फायर ब्रिगेड कर्मचारी पवन कुमार ने बताया कि सूचना पाकर वे मौके पर पहुंचे और पांच गाड़ियों के माध्यम से आग पर काबू पाया गया है। सेंटरी गोदाम मालिक आर.पी पांडे ने बताया कि आग शॉर्ट-सर्किट के कारण लगी है।