केमिकल फैक्टरी में लगी आग, खाक में तब्दील हुई मशीनें व तैयार माल

5/2/2019 1:59:35 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र पार्ट-1 स्थित फेवीकोल बनाने में इस्तेमाल होने वाले केमिकल की फैक्टरी में बीती रात आग लग गई। देखते ही देखते कंपनी का काफी हिस्सा आग ने अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने से फैक्ट्री की काफी मशीनें और तैयार माल जलकर राख हो गया। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

फायर ब्रिगेड के कर्मचारी रविंद्र ने बताया कि आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र के पार्ट वन में प्लॉट नंबर 120 में फेविकोल बनाने वाली सत्यम इंटरप्राइजेज कंपनी में आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 4 गाडिय़ां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

उन्होंने बताया कि आग लगने से फैक्ट्री में तैयार माल और काफी मशीनों को नुकसान पहुंचा है। इस फैक्ट्री में केमिकल से फेविकोल बनाया जाता है। कल मजदूर दिवस के उपलक्ष्य में छुट्टी होने के कारण फैक्ट्री में कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था। अंदेशा लगाया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट होने के कारण फैक्ट्री में आग लगी है। रात के समय ही फैक्ट्री में लगी आग पूर्ण रूप से काबू पा लिया गया।

Shivam