दुकान व मकान में लगी भीषण आग, छत से कूदकर बचाई 4 लोगों ने जान(Video)

12/30/2017 12:16:27 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): रोहतक शहर की झंग कॉलोनी में अल सुबह करीब 4 बजे एक दुकान में आग लग गई। दुकान के ऊपर ही मकान था, जहां परिवार के चार लोगों ने दूसरे की छत पर कूद कर जान बचाई। घटना से दुकान अौर मकान पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। मालिक का कहना है कि उनका लगभग 20 लाख का नुकसान हो गया है। फिलहाल आग के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। गनीमत रही कि समय रहते आग का पता चलने पर 4 लोगों की जान बच गई। 

जानकारी के अनुसार झंग कॉलोनी में सुरेंद्र का जनरल स्टोर अौर बेकरी का काम है। दुकान के ऊपर ही परिवार के 4 सदस्य रहते हैं। जिनमें से सुरेंद्र का एक बेटा दुकान के साथ लगते कमरे में सो रहा था। जबकि उसकी पत्नी अौर दूसरा बेटा ऊपर मकान में सोए हुए थे। सुबह करीब 4 बजे दुकान के पास सोए लड़के की आंख खुली तो उसने धुंआ अौर आग देखी। जिसके बाद उसने ऊपर जाकर अपने परिवार को इसके बारे में जानकारी दी। दुकान में घी होने के कारण आग इतनी भड़क गई कि काबू नहीं किया जा सकता था। चारों ने पड़ोसी के घर पर कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। 

सुरेंद्र ने बताया कि घर अौर दुकान का सामान पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। बताया जा रहा है कि 20 लाख रुपए का सामान जल गया है। जनरल स्टोर में मोबाइल, किरयाणा अौर बेकरी का सामान ऱखा हुआ था। इसके अलावा घर का कीमती सामान भी आग की चपेट में आ गया। उन्हें आग के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है।