प्लास्टिक दाना बनाने वाली कंपनी में आग

3/17/2020 12:14:35 PM

फरीदाबाद (ब्यूरो): ग्रेटर फरीदाबाद के कांवरा गांव स्थित एक प्लास्टिक दाना बनाने वाली कंपनी में आज सुबह तडके 3 बजे भीषण आग लग गई जिसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। आग इतनी भयंकर थी की दमकल विभाग की 15 गाडियां सुबह तक इसे बुझाने के प्रयास में जुटे रहे लेकिन प्लास्टिक की आग थमने का नाम नहीं ले रही थी हालांकि दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद काफी देर बाद आग पर काबू पा लिया है। 

जानकारी के अनुसार दमकल विभाग के सीनियर अफसर रामदत्त भारद्वाज ने बताया कि उन्हें सुबह 2:55 पर आग लगने की सूचना मिली थी जिस पर वह तुरंत मौके पर पहुंच गए थे और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया था। उन्होंने बताया कि करीब 15 दमकल की गाडियों ने सुबह होते होते आग पर काबू पा लिया था और चूंकि प्लास्टिक की आग अभी भी चिंगारियां के रूप में मौजूद थी जिस पर लगातार पानी डाला जा रहा था। आग किन कारणों से लगी अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। 

कांवरा सरपंच केशव भारद्वाज ने बताया कि सुबह करीब 3 आग लगने की सूचना मिली थी। गांव से सटे हुए इंडस्ट्रियल एरिया में यह फैक्ट्री है जिसमें प्लास्टिक का दाना बनाया जाता था। देखते ही देखते आग विकराल होती चली गई। इस भयंकर आग में फैक्ट्री का करोडों का सामान जलकर खाक हो गया। गनीमत रही कोई जनहानि नहीं हुई।  सरपंच भारद्वाज का कहना है कि हम अपनी पंचायत के अन्य सदस्यों को साथ समय समय पर इस एरिया की फैक्टिरियों और कंपनियों का निरिक्षण करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि दमकल कर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद ही आग पर काबू पाया जा सका। 

Isha