पावर सब स्टेशन के गोदाम में भीषण आग, करोड़ों का नुक्सान

5/21/2017 5:15:20 PM

अंबाला(कमलप्रीत):अंबाला में उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के माल गोदाम में आज अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते पूरा गोदाम आग की चपेट में आ गया। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है।

माना जा है कि गोदाम के पिछली तरफ रेल लाईने हैं और वहां किसी ने किसी चीज में आग लगाई, जिसके बाद हवा की वजह से आग अंदर फ़ैल गई और देखते ही देखते अफरा-तफरी मच गई। 

जिस वक्त गोदाम में आग लगी उस वक्त गोदाम में 30 के करीब ट्रासफार्म, तारों के बड़े-बड़े बंडल, बिजली के मीटर व स्क्रैप सहित कंडम वाहन पड़े थे।  आग लगने के 2 घंटे तक भी कोई विभाग या अंबाला प्रशासन का बड़ा अधिकारी यहां नहीं पहुंचा। आस-पास के लोगों ने इस दौरान पुलिस और दमकल विभाग की मदद की और कई वाहनों को बाहर निकाला। 

विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि आग से करोड़ों का नुक्सान हुआ है। उन्होंने बताया अधिकारियों को आग लगते ही सूचित कर दिया गया था। 

आग पर काबू पाने के दौरान विभाग का कोई बड़ा अधिकारी नहीं पहुंचा, लेकिन कर्मचारियों ने इस दौरान काफी मशक्कत की। यदि समय रहते आग को आगे बढ़ने से नहीं रोका जाता तो हादसा इससे भी बड़ा हो सकता था क्योंकि इस गोदाम के आस-पास विभाग के कई गोदाम, निजी शोरुम, रिहायशी घर व दुकानें भी हैं।