राइस मिल से निकलने वाले भूसा के कट्टों में लगी आग, अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

11/9/2019 5:38:10 PM

गोहाना (सुनील जिंदल) : गोहाना के सोनीपत रोड पर गांव लाठ के पास सड़क किनारे राइस मिल से निकलने वाला भूसा कट्टो में किसी ने आग लगा दी। आग इतनी बढ गई कि सड़क व आस पास के कई क्षेत्रों में धुआँ ही धुआँ फैल गया। इस प्रकार सड़क पर आने जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आग की सूचना मिलते ही गोहाना कृषि विभाग ने आग को बुझाने के लिए अधिकारियो ने गोहाना फायर बिर्गेड की गाड़ी को मोके पर बुलाकर आग को भुजाया।


वही मोके पर पहुंचे गोहाना कृषि विभाग के अधिकारी राजेंद्र मेहरा ने बताया गोहाना सोनीपत रोड पर लाठ गांव के पास खेतो में आग की सुचना मिली थी परंतु यहाँ आकर देखा तो किसी ने सो से भी ज्यादा राइस मिल से निकलने वाले भूसे को सड़क किनारे खेतो के पास आग लगा रखी है आग लगने से आस पास में रहने वाले लोगो के इलावा यहाँ से आने जाने वाले वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इस मामले में अज्ञात के खिलाफ विभिन धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया गया और यहाँ पर आस पास में तीन राईस मिल है। उनसे पता लगाया जा रहा है किस ने यहाँ इतनी बड़ी मात्रा में कटों को डाल कर उसमे आग लगाई गई है।


गौरतलब है कि एनजीटी ने प्रदेश में बढ़ते प्रदुषण को कम करने के लिए अधिकारियो के निर्माण कार्य रुकवाने ,पराली जलाने पर रोक लगाने सहित वायु प्रदुषण फैलाने वाली उद्योगिक इकाइयों को बंद करने के आदेश दिए हुए है लेकिन उसके बावजूद लोग किसी न किसी तरीके से कूड़े से लेकर पराली व अब राईस मिलो से निकलने वाले भुसे में आग लगा रहे है जिस के चलते आग से निकलने वाला जहरीला धुआँ आस पास के क्षेत्रोो में फैल कर प्रदुषण को बढा रहा है।

Isha