देवीलाल शुगर मिल में लगी आग

6/5/2017 5:47:27 PM

गोहाना(सुनील जिंदल):गोहाना के आहुलना गांव में स्थित देवीलाल शुगर मिल के अंदर रखी हजारों क्विंटल खोई (बगास) में भंयकर आग लगने से हड़कंप मच गया। आग देखते ही देखते मिल मे स्टोर व चीनी गोदाम के पास पहुंच गई। आग में काबू पाने के लिए मिल के अधिकारियों ने गोहाना के अलावा रोहतक अौर सोनीपत के गन्नौर की आधा दर्जन दमकल गाड़ियों को बुलाया गया। लेकिन गनीमत ये रही की मिल के कर्मचारियों व मौके पर पहुंची आधा दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग को गोदाम के पास जाने से रोक लिया लेकिन अभी तक पूरी तरह आग पर काबू नहीं पाया गया। 

मिल के चीफ इंजीनियर वीरेंदर दहिया ने बताया कि गांव के साथ लगते मिल के पिछले हिस्से से झाड़ियों में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई, जो हवा के झोंकों के कारण मिल में पड़ी बगास तक आ पहुंची तथा गर्मी के कारण आग दहक उठी। 

बताया जा रहा है कि समय रहते आग पर काबू पा लिया वरना साथ लगते चीनी के गोदाम और मिल का मुख्य स्टोर जिसमें लाखों का सामान था स्वाहा हो सकता था, जिससे मिल को लाखों का नुकसान हो सकता था। इससे पहले भी मिल में कई बार इन्हीं दिनों आग लग चुकी है, लेकिन मिल के अधिकारी पुरानी घटनाओं से कोई सबक नहीं ले रहे।