गैस सिलेंडर लीक होने से घर में लगी आग,  दो बच्चों की झूलसने से मौत(Video)

6/7/2018 7:21:53 PM

पानीपत(अनिल कुमार): पानीपत की राधे विहार कॉलोनी के सामने बने एक क्वार्टर में रसोई गैस रिसाव के बाद आग भभक गई। आग में 4 वर्षीय 1 मासूम व उसका 16 वर्षीय चचेरा भाई जिंदा जल गए। हादसे में बच्चों को बचाने के प्रयास में बच्चे की मां का हाथ भी झुलस गया। 

जानकारी के अनुसार राधे विहार कॉलोनी में गांव हथौड़ी थाना हायाघाट जिला दरभंगा, बिहार निवासी उत्तम मंडल पिछले 8-10 साल से अपने परिवार के साथ क्वार्टर में रह रहा है। उसके 4 बच्चे हैं जिनमें से सबसे बड़ी लड़की रागिनी की 26 अप्रैल को शादी करने के बाद परिवार बिहार से 5 जून को वापस पानीपत लौटा था। उसी दौरान उत्तम का भतीजा 16 वर्षीय सुमित भी अपने चाचा के साथ पानीपत आ गया तथा उनके साथ रहने लगा। गत दोपहर उत्तम सब्जी आदि लेने के लिए सब्जी मंडी में चला गया जबकि उसकी पत्नी रेणू कमरे में रखे गैस चूल्हे पर चाय उबाल उसमें बिना दूध डाले ही गैस चूल्हा बंद कर कमरे से बाहर पानी लेेने आ गई। तब उत्तम का 4 वर्षीय बेटा अनमोल व 16 वर्षीय भतीजा सुमित दोनों कमरे में ही बैठे हुए थे। 

अचानक रहस्यमयी परिस्थितियों में कमरे में गैस लीक होनी शुरू हो गई तथा देखते ही देखते कमरे से आग की लपटें निकलनी शुरू हो गई। आग ने कमरे में बैठे दोनों बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया। जिसे देखकर रेणू बच्चों को बचाने के लिए दौड़ी तो उसका भी हाथ भी जल गया। गंभीर रूप से जले होने के चलते दोनों बच्चों ने कुछ ही देर बाद दम तोड़ दिया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शव गृह में पहुंचाया।

Deepak Paul