सोहना : दो अलग-2 स्थानों में लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पहुंच कर पाया काबू

12/27/2020 3:59:42 PM

सोहना (सतीश) : सोहना इलाके में बीती देर रात दो अलग-अलग आग लगने की घटना घटित होने का मामला सामने में आया है। बता दें कि पहली घटना गांव मोहमदपुर गुर्जर में घटित हुई जहां पर आग लगने से चार बिटोरे पूरी तरह जलकर राख हो गए, जिसकी सूचना फायर ब्रिगेड विभाग को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया नही तो ये आग एक बड़ा रूप लेकर ईधन के लिए बनाए गए अन्य बिटोरे व पशु चारे के लिए बनाए गए बुर्जियों के साथ साथ नजदीक कच्चे मकानों में अंदर बंधे मवेशियों को भी अपनी चपेट में ले सकती थी।

वहीं दूसरी घटना सुबह करीब पांच बजे सोहना गुरुग्राम मार्ग पर धुनेला गांव के पास उस समय घटित हुई जब गुरुग्राम की तरफ से आ रही एक सीएनजी वैगनआर कार में शॉर्ट शर्किट हो जाने से अचानक आग लग गई। किसी तरह से कार चालक व मालिक ने गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचाई व मामले की सूचना फायर ब्रिगेड व पुलिस को दी, लेकिन जब तक फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची तब तक कार पूरी तरह से जलकर खाक हो चुकी थी।

मिली जानकारी के अनुसार सोहना के गांव मोहमदपुर गुर्जर में उस समय अफरा तफरी मच गई जब अचानक गांव में ईधन के लिए बनाएं गए बिटोरे से आग की लपटें निकलने लगी और देखते ही देखते ग्रामीण रती खान, विक्रम,इसाक व तरुण पहलवान के बिटोरों में आग फैल गई। जिसके बाद आग ने विकराल रूप ले लिया जिसकी जानकारी ग्रामीणों द्वारा फायर ब्रिगेड व पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे फायर कर्मी जयबीर सिंह, राजू डागर, सलीम, धर्मबीर कुंडू व नेपाल ने आग पर काबू पाया नहीं तो यहां पर एक बड़ा हादसा घटित हो सकता था। वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि आग किसी शरारती तत्व या किसी शराबी व्यक्ति द्वारा लगाई गई होगी। लेकिन अभी तक आग लगने के कारणों का खुलासा नही हो पाया है।

Manisha rana