वेयर हाउस गोदाम में लगी आग, 5 करोड़ का गेहूं जलकर राख(Video)

5/24/2018 1:17:48 PM

बवानीखेड़ा(अशोक भारद्वाज): बवानीखेड़ा के वेयरहाउस के गोदाम में गेहूं से लबालब कट्टों में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग का धुंधा उठने से आस-पास के लोग, आढ़ती व विभाग कर्मचारी एकत्रित हो गए। आग की सूचना मिलते ही विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों ने भिवानी अग्रिशमन विभाग को सूचित किया। लोगों ने अग्रिशमन की गाड़ी आने से पूर्व आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास किया लेकिन नाकामयाब रहे। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाना चाहा लेकिन आग की लपटें आसमान को छू रही थी। 

वहीं स्थिति को देखते हुए दूसरे दमकल गाड़ी को भिवानी से बुलाया गया व तीसरी गाड़ी के लिए हिसार से सम्पर्क साधा गया। मौके पर पहुंची तीनों गाडिय़ों के कर्मचारी आग पर काबू पाने में जी जान से जुट गए। जानकारी देते हुए वेयरहाऊस मैनेजर गुरुप्रसाद व गोडाऊन इंचार्ज बाबूलाल ने बताया कि बुधवार लगभग ढाई बजे गेहूं के कट्टों से धुंआ उठता दिखाई दिया। 

आग लगभग 9 स्टेजों में लग गई जोकि कट्टे क्रेटों में लगे हुए थे। आग ने गेहूं के कट्टों को अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि 4 घंटों की कड़ी मेहनत के पश्चात आग पर काबू पाया गया लेकिन गेहूं में धुआं सायं तक उठता रहा। उन्होंने बताया कि इस आग से लगभग 10 से 50 हजार कट्टे आग की चपेट में आ गए हैं, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि लगभग 5 करोड़ का नुक्सान हुआ है।
 

Deepak Paul