शादी से इंकार करने पर पहले मां- बेटी को पीटा फिर तेल डालकर जिंदा जलाया

2/9/2019 1:54:16 PM

मेवात(ऐके बघेल): मेवात जिले के गांव में एक परिवार के चार लोगों द्वारा मिलकर मां- बेटी को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। दरअसल आरोपी नाबालिग लड़की के साथ जबरन शादी करना चाहता था, जिसका विरोध करने पर आरोपी साथियों के सात मां- बेटी के घर घुस आया और मारपीट शुरु कर दी। इतना ही नहीं जब पीड़ित फिर भी न मानी तो आरोपी ने मां- बेटी पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर जिंदा आग के हवाले कर दिया।

वहीं घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर दो भाईयों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में तीन सगे भाईयों सहित उनकी मां व अन्य व्यक्ति पर धारा 440, 307 और 506 तथा यौन शोषण के मामले में 10 पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

जानाकारी के अनुसार पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित परिवार ने बताया कि आरोपी अलीम,  तौफिक, साहुनव उनकी मां मुज्जी सहित अन्य लोग पिछले कुछ समय से पीड़िता महिला से उसकी किशोरी से शादी कराने का दबाव बना रहे थे। जिसपर इनकार करना उसे इतना भारी पड़ा कि आरोपितों ने उसके तथा उसकी किशोरी बेटी पर डीजल छिड़क दिया और उन्हें आग के हवाले कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

Deepak Paul