रोहतक कोर्ट परिसर में फायरिंग, वकील समेत 3 लोगों को लगी गोली, एक की मौत

3/28/2017 1:47:17 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज):रोहतक कोर्ट परिसर गेट के ठीक बाहर आज कुछ बदमाशों ने हिस्ट्री शीटर रमेश लोहार पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें लोहार सहीत 6 लोग घायल हो गए। जिन्हें रोहतक पी.जी.आई. में भर्ती करवाया गया। दुख की बात तो यह है कि फायरिंग में शिकार हुए संजीत नामक युवक की मौत हो गई। आलम यह था कि घटना के वक्त कोर्ट के बाहर अफरा-तफरी मच गई और हमलावर घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। हमलावरों में से दो युवकों ने महिलाओं के कपड़े पहन रखे थे। घटना में घायल हुए एक अन्य रमेश ने बताया कि कांग्रेस नेता अशोक काका की हत्या के मामले में मेरे बेटे की गवाही थी जोकि जेल में बंद है। उसी को मारने के लिए ये बदमाश आए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि हमलावर अशोक काका के लोग थे और लगभग 10 की संख्या में हमलावर थे। 

घटना की सूचना मिलने पर घटना स्थल पर सिविल लाइन थाना प्रभारी रमेश कुमार घटना स्थल पर पहुंचे और एस.पी. पंकज नैन पी.जी.आई. पहुंचे। पुलिस का कहना है मामले की तफतीश की जा रही है कि घटना किस कारण से हुई है और कौन इस मामले में टारगेट था। जल्द ही मामले का खुलासा करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आसपास के सी.सी.टी.वी. कैमरों की भी मदद ली जा रही है।

रमेश के खिलाफ 9 आपराधिक मामले दर्ज
हरियाणा और दिल्ली के विभिन्न पुलिस थानों में रमेश के खिलाफ 9 आपराधिक मामले दर्ज हैं। 21 मई 2013 को रोहतक में पुराना शुगर मिल के पास स्थित रमेश लोहार के प्राॅपर्टी डीलर कार्यालय में उसके गैंग के सदस्य नरेश उर्फ काला बोहरिया पर हमला करने का प्लान बना रहे थे। हरियाणा और दिल्ली पुलिस की टीम ने रमेश लोहार के दफ्तर पर दबिश डाली तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। मुठभेड़ में दिल्ली पुलिस के एक जवान के पैर में गोली लग गई थी। पुलिस ने रमेश लोहार गैंग के 12 लोगों के खिलाफ शिवाजी कॉलोनी थाने में मुकद्दमा दर्ज किया था।