गैंगस्टरों को पकडऩे आई पुलिस पर फायरिंग, हेड कांस्टेबल जख्मी, चार गिरफ्तार

4/26/2020 9:06:51 PM

पंचकूला (उमंग): पंचकूला के रामगढ़ के गांव बिल्ला में गैंगस्टर व पुलिस के बीच एनकाउंटर हो गया। जिसमें मोहाली पुलिस का एक हेड कांस्टेबल जख्मी हो गया, हालांकि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है उक्त आरोपियों ने मोहाली में किसी व्यक्ति की हत्या का प्रयास किया था, जिस मामले में गिरफ्तारी के लिए मोहाली पुलिस यहां आई थी।

पंचकूला चंडीमंदिर थाना प्रभारी दीपक शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि 4 गैंगस्टर को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार चारों आरोपियों को अभी पंचकूला पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अपनी हिरासत में ले रखा है। बाद में मोहाली पुलिस को सौंपा जाएगा। आरोपियों के खिलाफ पुलिसकर्मियों पर गोली चलाने का अलग से केस पंचकूला में दर्ज कर लिया गया है। वहीं आरोपियों के पास से पुलिस को दो देसी पिस्टल, दो चले हुए कारतूस और चार जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। 

जानकारी के मुताबिक, आरोपी भूप्पी राणा गैंग से संबंधित थे, जिन्हें पकडऩे के लिए रविवार सुबह 5:30 बजे पंचकूला के रामगढ़ के पास गांव बिल्ला में मोहाली के फेज 8 थाने की पुलिस टीम आई थी, जिन पर पर गैंगस्टरों ने गोलियां चला दी। इस दौरान चार मोहाली पुलिस के हेड कांस्टेबल के पैर में गोली लग गई जिससे वह घायल हो गया। बताया गया कि आरोपियों ने पहले मोहाली में एक व्यक्ति पर गोलियां चला कर उसकी जान लेनी चाही थी, गोली उसे लगी थी लेकिन वह बच गया था। 

इसी केस में आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए मोहाली पुलिस पंचकूला आई थी। आरोपियों की पहचान हिमांशु और सिम्मू, जगमोहन गर्ग, गुरप्रीत सिंह और गुरचरण सिंह के रूप में हुई है। जिनके खिलाफ मोहाली फेज 8 में आईपीसी की धारा 307 का केस दर्ज है। वहीं अब पंचकूला में भी इन पर आईपीसी की धारा 370 और आर्म्स एक्ट का केस दर्ज किया गया है।

Shivam