पहले पूछा प्याज का रेट, फिर पैसों से भरा थैला उठा भागे, मालिक ने 1 को पकड़ा तो चलाई गोली(VIDEO)

1/1/2020 1:12:00 PM

रोहतक(किन्हा/दीपक): जिले में बदमाशों के हौसले बुलंद है। मंगलवार को मोटरसाइकिल सवार 3 बदमाशों ने  सब्जी मंडी में फायरिंग करते हुए एक व्यापारी से नकदी लूटने की कोशिश की।  व्यापारी के हौसले के आगे बदमाशों को हार माननी पड़ी और आरोपियों ने नकदी से भरा गल्ला मौके पर फैंक दिया। एक बदमाश पैर फिसलने के कारण गिरा तो लोगों ने उसे दबोच लिया, जबकि 2 अन्य फरार हो गए। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।



प्राप्त जानकारी के अनुसार सलारा मोहल्ला निवासी राजकुमार पुत्र कृष्ण लाल फल एवं सब्जी मंडी में  सब्जी का व्यापार करता है। दोपहर करीब 12 बजे एक युवक आया और प्याज का भाव पूछा।  इसके बाद दूसरा युवक अंदर पहुंचा और मौके पर रखा नकदी से भरा हुआ गल्ला उठाकर दोनों आरोपी भागने लगे। व्यापारी  ने आरोपियों का पीछा किया तो उनका एक अन्य साथी दुकान के बाहर बाइक पर खड़ा इंतजार कर रहा था।

तीनों आरोपी बाइक पर बैठकर भागने का प्रयास कर रहे थे लेकिन व्यापारी ने उनकी बाइक पकड़कर गिरा दी जिसके बाद आरोपियों ने व्यापारी पर जानलेवा हमला करते हुए पिस्तौल से फायर भी किया। इसके बाद भी व्यापारी ने बाइक नहीं छोड़ी तो आरोपी बाइक छोड़कर भागने लगे।  इसी बीच एक आरोपी का पैर फिसला और वह गिर गया। लोगों ने आरोपी को पकड़कर जमकर धुनाई की जबकि 2 अन्य आरोपित फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर जांच पड़ताल शुरू की है। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम गांव बालंद निवासी मोहित बताया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मोहित व उसके 2 साथियों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 



फायरिंग करते हुए दी जान से मारने की धमकी
पीड़ित व्यापारी राजकुमार ने बताया कि बदमाशों का पीछा करते हुए उन्होंने गोली मारने की धमकी भी दी। इस दौरान जब उनकी बाइक नहीं छोड़ी तो बदमाशों ने गोली भी चलाई जो दुकान की दीवार में जाकर लगी। इसके अलावा एक और बार आरोपितों ने फायरिंग की थी। इसके बाद भी पीड़ित ने बदमाशों का पीछा नहीं छोड़ा जिसके बाद खुद को घिरता देखकर दो आरोपित नकदी से भरा गल्ला मौके पर ही फैंककर फरार होने में कामयाब रहे। पीड़ित के मुताबिक गल्ले में करीब दस हजार रुपए की नकदी भरी हुई थी। 

दिन-दिहाड़े लूट की कोशिश से व्यापारियों में रोष 
फल एवं सब्जी मंडी के व्यापारी के साथ दिन-दिहाड़े लूट की कोशिश की वारदात के बाद व्यापारियों में रोष व्याप्त है। पीड़ित व्यापारियों का कहना है कि करीब 3 माह पहले भी एक व्यापारी से लूट का प्रयास किया गया था। इसके बाद भी व्यापारियों की सुरक्षा के लिए पुलिस ने कोई ठोस कदम नहीं उठाए। व्यापारियों ने डी.सी. व एस.पी. से मिलने और मंडी में पुलिस गश्त करवाने की मांग की है।

Edited By

vinod kumar