पहले विरोधियों को मनाया, फिर मंदिर में पूजा, उसके बाद रोड शो पर निकले सीएम मनोहर लाल

4/12/2019 9:51:07 PM

हांसी (संदीप सैनी): सीएम मनोहर लाल ने शुक्रवार को शहर में जोरदार रोड शो करके भजनलाल परिवार के गढ में आखिर सेंध लगा दी। मुलतान नगर कॉलोनी से शुरु होकर रोड शो डेढ़ घंटे का सफर करके आम्बेडकर चौक पर खत्म किया। पूरे रोड शो के दौरान सीएम ने पीएम मोदी के नाम पर वोट मांगे। रोड शो के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त जोश रहा व शहरवासियों का सीएम को जबरदस्त समर्थन मिला। शहर में सीएम के आगमन से पूर्व कई संगठनों ने विरोध करने का ऐलान कर रखा था। लेकिन सीएम मनोहर लाल ने शहर में कदम रखते हुए सबसे पहले रेस्ट हाऊस में उन संगठनों से बातचीत की व अपने आश्वासन के दम पर उन्हें मना लिया इसके बाद रोड शो की शुरुआत की।

सीएम मनोहर लाल राजनीतिक रूट तय करते हुए शहर के जातीय समीकरण को साध गए। शहर में पंजाबी बहुल इलाकों से रोड शो का रूट तय किय गया था। मुलतान नगर कॉलोनी से माता मंदिर में पूजा कर रोड शो की शुरुआत की। इसके बाद जींद रोड होते हुए सीएम का काफिला जींद रोड पहुंचा जहां पूर्व सीपीएस विनोद भयाना ने बड़े स्तर पर स्वागत कार्यक्रम आयोजन किया था व सीएम ने विनोद भयाना को अपनी जीप में बैठा लिया। किला बाजार में पूर्व मंत्री अत्तर सिंह ने कार्यक्रम किया। इसके बाद शहर के प्रताप बाजार से होते हुए रोड शो कचेहरी चौक पर पहुंचा व आम्बेडकर चौक पर सीएम मनोहर लाल ने अपना भाषण देते हुए रोड शो खत्म किया। सीएम ने कहा कि कांग्रेस सरकार धारा 370 को कायम रखना चाहती है व भाजपा इसे खत्म करना चाहती है। उन्होंने लोगों से लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी के काम के नाम पर वोट देने की अपील की।

केवल पूर्व मंत्रियों को मिली सीएम के साथ जगह
रोड शो में कई स्थानीय कार्यकर्ताओं को सीएम के साथ खुली जीप में रोड शो का आनंद लेने में मौका नहीं मिल पाया। सीएम मनोहर लाल के  साथ केवल पूर्व मंत्रियों को ही स्थान मिला। पूर्व मंत्री छत्रपाल शुरुआत से ही सीएम के साथ खुली जीप में रहे। इसके बाद विनोद भयाना व अत्तर सिंह सैनी को भी सीएम के साथ जीप में बैठे। इसके अलावा हिसार के विधायक कमल गुप्ता व सुरेंद्र पुनिया भी सीएम के साथ जीप में रहे। इनके अलावा किसी भी कार्यकर्ता को सीएम के साथ खुली जीप में बैठने का मौका नहीं मिला। 

आचार सहिंता का उल्लंघन कर रेस्ट हाऊस में रूके सीएम, जनता की समस्याएं सुनी व समाधान के दिए आश्वासन
लोकसभा चुनावों के कारण आचार सहिंता लगी हुई है व नियमानुसार कोई मंत्री या सीएम रेस्ट हाउस का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। इसके बावजूद सीएम रोड शो से पहले रेस्ट हाउस पहुंचे। यहां विरोध करने का ऐलान करने वाले संगठनों के प्रतिनिधितों को बुलाया गया था। सबसे पहले सीएम ने सामाजिक बहिष्कार झेल रहे भाटला के एससी वर्ग के लोगों की समस्या सुनी। सीएम ने कहा कि दोनों पक्षों को बैठकर शांतिपूर्ण ढंग से मामले को सुलझाना होगा।

जब ही सामाजिक बहिष्कार के मामले को सुलझाया जा सकता है। सीएम मनोहर लाल ने दोनों पक्षों के बीच विवाद को सुलझने के लिए कमेटी बनाने का आश्वासन दिया। इसके अलावा जिला बनाओ संघर्ष समिति के सदस्यों को आश्वसन दिया कि हांसी को आधार जिला बना दिया गया है व तकनीकी खामियों को दूर कर जिला बनाने की आगामी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, माता सावित्रि बाई फूले ट्रस्ट, अनाज मंडी एसोसिएशन व फाईन आर्ट पीजीटी अध्यापकों की समस्याएं सुनी व रोड शो से पहले ही सभी को अपने आश्वासन से दम पर मना लिया।

सुबह एसडीएम ने दिखाई सख्ती, दिन में तेवर हो गए नरम
शहर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़कों को रात में ही बैनरों से पाट दिया था। सुबह होते हुए एसडीएम के पास लोग शिकायत लेकर पहुंच गए। एसडीएम ने नगर परिषद अधिकारियों को बैनरों के हटाने के सख्त निर्देश दिए व अधिकारियों की टीम ने मुलतान नगर कॉलोनी से बैनर हटाने शुरु कर दिए। लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया जिसके बाद अभियान रोक दिया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं का एक दल एसडीएम से मिला व इसके बाद एसडीएम के तेवर भी नरम हो गए।

 

 

 

 

kamal