हरियाणा का पहला अपराधी जिस पर लगा NSA, चल रहे है गैंगरेप व मर्डर सहित 12 केस

1/12/2024 3:52:49 PM

रोहतक(दीपक):  हरियाणा के गैंगस्टर राजकुमार उर्फ श्यामू को रोहतक पुलिस ने नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। रोहतक SP हिमांशु गर्ग का दावा है कि यह हरियाणा में पहला NSA का केस है। एएसपी मेधा भूषण ने बताया कि आरोपी 2011 से आपराधिक गतिविधियों में शामिल हुआ है। आरोपी निरंतर आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहा है व इसके साथ साथ आरोपी अन्य युवकों को भी अपने साथ आपराधिक वारदातों में शामिल कर रहा है। रोहतक पुलिस द्वारा एनएसए के तहत केस तैयार करके जिला मैजिस्ट्रेट रोहतक को भेजा गया, जिनके आदेशानुसार आरोपी राजकुमार उर्फ़ श्यामू को आज राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम 1980 की धारा (3)2 के तहत हिरासत में लेकर रोहतक जेल में बंद कराया गया है। आरोपी राजकुमार उर्फ़ श्यामू पर हत्या, हत्या का प्रयास, गैंगरेप, जबरन वसूली, मारपीट, आपराधिक साजिश, अवैध हथियार रखने आदि के 12 मामले रोहतक, झज्जर, गोहाना मे दर्ज हैं।

2011 में क्राइम की दुनिया में रखा था कदम 
श्यामू रोहतक के खिड़वाली गांव का रहने वाला है। 2011 में उसने क्राइम की दुनिया में कदम रखा। वह नए युवकों को लालच देकर गैंग में शामिल कर रहा था। वह जेल से बाहर आते ही नई वारदात को अंजाम देता था। श्यामू पर हत्या, हत्या का प्रयास, गैंगरेप, जबरन वसूली, मारपीट, आपराधिक साजिश, अवैध हथियार रखने सहित 12 मामले रोहतक, झज्जर, गोहाना में दर्ज हैं। NSA 1980 की धारा (3)2 के तहत उसे हिरासत में लेने के बाद रोहतक जेल भेज दिया गया है।

जमानत पर आने के बाद भी किए कई क्राइम  
SP हिमांशु गर्ग ने बताया कि श्यामू रेगुलर आपराधिक वारदातों को अंजाम देने लगा। नए लड़कों को भी वह अपराध की दुनिया में शामिल कर रहा है। उन्हें झांसे में लेकर उसने कई क्राइम कराए। उसने सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो अपलोड कर दहशत फैलाई।  जमानत पर आने के बाद उसने कई क्राइम किए। रोहतक ASP मेधा भूषण ने कहा कि श्यामू पर हमने NSA एक्ट के सेक्शन 3 के सब सेक्शन 2 में कार्रवाई की है। ऑर्डर एक्जीक्यूट करने के बाद उसे सुनारिया जेल में डाल दिया गया है। हमारे रिकॉर्ड के हिसाब से उस पर 12 केस हैं।  यह बार-बार जमानत पर बाहर आकर दोबारा वही क्राइम करने लगता था। कुछ दिन पहले ही वह जेल से बाहर आया था। इसे रोकना मुश्किल हो रहा था, जिस वजह से उसे फायरिंग और मारपीट के केस में पब्लिक ऑर्डर में उसे NSA के तहत डिटेन किया गया है। वह लोगों से पैसे मांगकर परेशान करता था। अभी हमारी यह शुरुआत है, आगे और भी क्रिमिनल्स पर एक्शन लेंगे।
 

Content Writer

Isha