कोरोना का कहरः हरियाणा में हुई पहली मौत, 67 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम

4/2/2020 11:28:02 AM

चंडीगढ़(धरणी)- हरियाणा में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। आज सुबह कोरोना के एक मरीज की मौत ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया है। जानकारी के अनुसार हरियाणा के अंबाला में कोरोना संक्रमण एक बुजुर्ग ने आज सुबह दम तोड़ दिया। अंबाला छावनी की टिम्बर मार्किट में रहने वाले 67 साल के हरजीत सिंह कोहली जो कि पीजीआई चंडीगढ़ में दाखिल थे ।  इससे पहले हरजीत ने अंबाला शहर के एक निजी हस्पताल में जांच करवाई थी। कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने के बाद छावनी के नागरिक अस्पताल से इलाज के लिए वह पीजीआई पहुंचे थे। 

जानकारी देते हुए अंबाला के सीएमओ कुलदीप सिंह ने बताया कि मृतक 31 मार्च को अस्पताल में जांच के लिए पहुंचा थे लेकिन इसकी न तो कोई ट्रैवल हिस्ट्री थी और न ही कोरोना के लक्षण जिसके बाद इसकी हालत को देखते हुए चंडीगढ़ पीजीआई रैफर कर दिया गया था।  अंबाला के सीएमओ की माने तो पीजीआई के डॉक्टरों ने मृतक का इलाज नॉर्मल मरीज के तौर पर शुरू किया था लेकिन बीती शाम जब डॉक्टरों ने इसमें कोरोना के लक्षण देखे तो इसके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए, लेकिन इतने में ही व्यक्ति की मौत हो गई थी और इसकी मौत के बाद इसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई  है। 

मृतक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब अंबाला के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप सा मच गया है और अब प्रशासन ने मृतक के पुरे एरिया को क्वारंटाइन करने का फैसला लिया है और मृतक के परिवार के भी सैंपल लिए जायेंगे। फ़िलहाल मृतक के शव को आइसोलेट कर लिया गया है उसका संस्कार भी पीजीआई की तरफ से ही किया जाएगा।

Isha