9 गोल्ड व 2 सिल्वर पदक सहित 81 अंक हासिल कर सेना के मुक्केबाज चैम्पियनशिप में रहे प्रथम

7/12/2022 12:56:21 PM

भिवानी: मिनी क्यूबा के नाम से मशहूर भिवानी के बॉक्सर समय-समय पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए न केवल राष्ट्रीय बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक भी भिवानी का नाम रोशन करते आ रहे है। इसी कड़ी में अब बॉक्सिंग फैडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित 5वीं यूथ नैशनल बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में भिवानी निवासी कोच व अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाज अजय सांई के नेतृत्व में भिवानी के 3 खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा दिखाते हुए 9 स्वर्ण व दो सिल्वर पदक हासिल किया है। खिलाड़ियों की जीत के बाद भिवानी के खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल है तथा खेल प्रेमियों का कहना है कि विजेता खिलाड़ी एवं कोच का भिवानी पहुंचे पर भव्य स्वागत करेंगे।

प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए हालुवास गेट निवासी बॉक्सिंग कोच अजय सांई ने बताया कि 6 से 11 जुलाई तक चेन्नई के एस.आर.एम. विश्वविद्यालय में 5वीं यूथ नैशनल बॉक्सिंग चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया था। इस चैम्पियनशिप में विभिन्न राज्यों के करीबन 300 मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया था। जिसमें आर्मी स्पोर्टस इंस्टीच्यूट पूना के सेना के मुक्केबाजों ने 9 गोल्ड व 2 सिल्वर पदक सहित 81 अंक हासिल कर देश भर में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में भिवानी के तीन मुक्केबाज प्रीत मलिक, रीधम सांगवान व मोहित ने हिस्सा लिया था, जिसमें प्रीत मलिक ने फाइनल मुकाबले में यूथ एशियन चैंपियनशिप के गोल्ड मैडलिस्ट को हराकर स्वर्ण पदक, मोहित ने राजस्थान के बॉक्सर को हराकर गोल्ड तथा रीधम सांगवान ने सिल्वर मैडल हासिल कर भिवानी जिला का नाम देश भर में चमकाने का काम किया है। कोच अजय सांई ने बताया कि उनके साथ में आर्मी के अन्य कोच ने मिलकर इस चैम्पियनशिप के लिए सेना की टीम को खूब मेहनत करवाई थी व उनका मुख्य लक्ष्य प्रतियोगिता में प्रथम स्थान करना था। उन्होंने अपनी सेना की टीम की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि टीम इंडिया अब नवम्बर माह में स्पेन में आयोजित होने वाली यूथ वर्ल्ड चैम्पियनशिप की तैयारी करेंगे तथा उन्हें उम्मीद है कि सेना के खिलाड़ी देश को गोल्ड मैडल दिलाने का काम करेंगे।

 

Content Writer

Isha