कॉमन मिनिमम प्रोग्राम कमेटी की पहली बैठक खत्म, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

11/28/2019 5:21:59 PM

चंडीगड़(धरणी)- हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के गठन के ठीक एक माह बाद अब दोनों पार्टियों के घोषणा-पत्र पर काम शुरू होने जा रहा है। सरकार द्वारा दोनों पार्टियों के घोषणा-पत्रों के वादों को लागू करने के लिये ‘कॉमन मिनिमम प्रोग्राम’ को लेकर गृह मंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया हुआ है जिसकी पहली बैठक आज हुई। इस दौरान विज ने हर पॉइंट की वित्तीय व कानूनी स्थिति जानने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए और कहा कि 15 दिनों में फिर से मीटिंग होगी। विज ने कहा कि शराब के ठेके गांवो से बाहर निकालने और ,एचटेट के केंद्र 50 किलोमीटर की परिक्रमा में बने इस पर पहले से काम शुरू कर दिए है। विज ने कहा कि 1 से 15 दिसंबर तक तबादलों के अधिकार मंत्रियों को दिए गए है।

बता दें कि अनिल विज की अध्यक्षता में यह बैठक चंडीगढ़ सिविल सचिवालय में गृहमंत्री के कार्यालय में हुई। जानकारी के अनुसार भाजपा प्रदेश में वृद्धावस्था, विधवा व दिव्यांग पेंशन में बढ़ोतरी पर जजपा से काफी हद तक सहमत है।

जजपा द्वारा किए गे कुछ वादे ऐसे है जिन्हें टुकड़ों में पूरा करने का रास्ता निकाला जाएगा साथ ही जितनी पेंशन की घोषण जेजेपी की ओर से की गई थी उसकी बढ़ोत्तरी भी शायद पहले चरण में संभव ना हो। वहीं भाजपा निजी सेक्टर की नौकरियों में हरियाणा मूल के युवाओं को 75 प्रतिशत आरक्षण देने के जजपा के वादे पर पहले ही दिन से सहमत है क्योंकि इस बार भाजपा ने 90 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार देने वाली प्राइवेट कंपनियों व उद्योगों को प्रोत्साहन देने का वादा किया हुआ है।

 


 

Isha