फरीदाबाद में पहला अत्याधुनिक बस टर्मिनल सितंबर में होगा तैयार

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 04:38 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा में पीपीपी मोड पर फरीदाबाद में पहला हाईटेक बस टर्मिनल सितंबर में बनकर तैयार हो जाएगा। इसमें कमर्शियल हब भी होगा। मुख्य सचिव संजीव कौशल की अध्यक्षता में शुक्रवार को यहां हुई 100 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की समीक्षा बैठक के दौरान यह जानकारी दी गई।

मुख्य सचिव ने बैठक में कृषि, परिवहन और नागरिक उड्ढयन विभाग की लगभग 1450 करोड़ रुपये की पांच परियोजनाओं की समीक्षा की। मुख्य सचिव को अवगत कराया गया कि फरीदाबाद एनआईटी में 4 एकड़ भूमि पर बन रहे इस बस अड्डे पर अधिकारी, चालक व परिचालकों के लिए रेस्ट रूम, वेटिंग रूम, कैंटीन, शौचालय आदि की भी व्यवस्था होगी।

हर फ्लोर पर जाने के लिए सीढ़ियों के साथ-साथ लिफ्ट लगेगी। कौशल ने अधिकारियों को सभी परियोजनाओं के लिए परियोजना मूल्यांकन और समीक्षा तकनीक (पीईआरटी) चार्ट बनाने के निर्देश दिए ताकि समयावधि और पूर्ण प्रतिशतता की स्थिति स्पष्ट हो सके। कार्य कर रहे ठेकेदारों या एजेंसियों को निर्देशित किया जाए कि वे निर्धारित समयावधि में ही परियोजनाओं के कार्यों को पूर्ण करें। लगभग 140 करोड़ रुपये से पिंजौर में बनाई जा रही सेब, फल व सब्जी मार्केट वर्ष 2023 में पूर्ण होने की संभावना है। विभिन्न उत्पादों और खुदरा किसानों के लिए शेड बनाने का कार्य आगामी 5 माह में पूरा हो जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static