फरीदाबाद से मध्यप्रदेश के लिए पहली ट्रेन रवाना, 1400 यात्री करेंगे सफर

5/13/2020 10:54:46 AM

फरीदाबाद(अनिल राठी)- देश भर में चल रहे लॉक डाउन के बीच फरीदाबाद से पहली ट्रेन मध्यप्रदेश के लिए रवाना हुई। यह ट्रेन फ़रीदाबाद से मध्य प्रदेश के दमोह के लिए चलाई गई है जिसमें करीब 1400 यात्री सफर कर रहे हैं इसके बाद दूसरी ट्रेन फरीदाबाद से ग्वालियर के बीच चलाई जाएगी।  

जानकारी के अनुसार फरीदाबाद के ओल्ड रेलवे स्टेशन के बाहर सुबह से ही यात्रियों का जमावड़ा लगा है गया। फरीदाबाद के डीसी यशपाल यादव ने बताया कि  ट्रेन से जाने का शेड्यूल रात करीब 8:00 बजे तय हुआ था इसके बाद जिला प्रशासन ने उन लोगों से संपर्क किया जिन्होंने सरकारी वेबसाइट पर जाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया हुआ था उन्होंने बताया कि पहली ट्रेन सुबह 10:00 बजे दमोह के लिए और दूसरी ट्रेन दोपहर करीब 1:00 बजे ग्वालियर के लिए चलाई जाएगी।

प्रत्येक ट्रेन में करीब 1400 यात्री सफर करेंगे डीसी ने बताया  इसके बाद बिहार और उत्तर प्रदेश के लिए ट्रेन चलाई जाएंगी उन्होंने बताया कि बिहार और यूपी के  लिए अभी तक करीब 50000 लोगों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है उन्होंने कहा कि संभवत अगली ट्रेन बिहार और यूपी के लिए ही चलाई जाएंगी। हालांकि यह ट्रेन फरीदाबाद से दमोह और ग्वालियर के बीच चलाई जाएंगी लिहाजा इन ट्रेनों के बीच में कोई स्टॉपेज नहीं होगा। हालांकि कई यात्रियों को यह जानकारी नहीं थी लेकिन बावजूद इसके वह काफी खुश हैं कि उन्हें ट्रेन से उनके घर भेजा जा रहा है और यात्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया।


  

Isha