प्रदर्शन कर रहीं पांच आशा वर्कर हुईं बेहोश, अस्पताल में भर्ती (Video)

6/13/2018 6:00:45 PM

अंबाला(अमन कपूर): प्रदेश भर में आशा वर्कर अपनी मांगों को लेकर धरने पर हैं। जो सरकार तक अपनी मांगे पहुंचाने के लिए अंबाला के इंदिरा पार्क में जुटीं और पैदल रोष मॉर्च निकाला, इस दौरान वे स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निवास तक पहुंची। उन्होंने हरियाणा सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया और मंत्री के घर के बाहर बैठ गई, जिसपर गर्मी का कहर आफत बनकर बरसा और लगभग आधा दर्जन आशा वर्कर बेहोश हो गई।

घायलों को एम्बुलेंस में अस्पताल भेजा गया जहां उनका इलाज किया जा रहा है। इतना होने के बावजूद भी अाशा वर्कर धरने पर डटी हैं। उनका कहना है कि जल्द उनकी मांगे पूरी की जाए वरना 15 जून को जेल भरो आंदोलन के लिए यहीं से कूच किया जाएगा। 

प्रदर्शन कर रही अाशा वर्कर मंत्री अनिल विज के घर पहुंची। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने शास्त्री कॉलोनी के मेन गेट के बाहर आशा वर्करों को रोक दिया जिसके बाद वो वहीं धरने पर बैठ गईं और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करके अपना रोष व्यक्त किया। आशा वर्करों का कहना है कि सरकार ने उनसे किए वायदों पर अमल नहीं किया जिस वजह से आशा वर्करों में भारी रोष है। 

प्रदर्शन में आशा वर्करों ने खट्टर सरकार की शवयात्रा निकालकर मातम मनाया। गर्मी में हुए प्रदर्शन के दौरान लगभग आधा दर्जन आशा वर्करों की तबीयत बिगड़ गई और वो बेहोश होकर गिर गईं जो अस्पताल में उपचाराधीन हैं। आशा वर्करों ने 15 जून को प्रदेश व्यापी जेल भरो आंदोलन का ऐलान करके सरकार की ईंट से ईंट बजाने की बात कही है। 

Deepak Paul