महिला को प्रताडि़त कर आत्महत्या के लिये उकसाने के आरोप में पांच पर केस

5/4/2023 9:45:31 PM

फिरोजपुरझिरका, (ब्यूरो): शहर के वार्ड 6 की बेटी ने पंखे से लटक कर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। वहीं मृतक विवाहिता के पिता रोहताश कुमार ने सिटी चौकी में शिकायत में बताया कि 6 वर्ष पूर्व उसकी बेटी शालिनी की शादी हिंदू रीति-रिवाज के साथ जुरहेरा जिला भरतपुर राजस्थान के रहने वाले मुकेश के साथ हुई थी। उसने अपने हैसियत अनुसार काफी दान दहेज भी दिया। लेकिन ससुराल पक्ष के लोग शादी के बाद से ही विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित कर एक स्विफ्ट कार एवं दो लाख रुपए की नकदी की मांग करने लगे।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

कई बार ससुराल पक्ष के लोगों से पंचायत भी हुई लेकिन उन लोगों पर कोई असर नहीं हुआ हाल ही में 6 अप्रैल को दोबारा उसकी बेटी के साथ मारपीट कर कमरे में बंद कर दिया। उक्त घटना की सूचना पर जुरहेरा राजस्थान पुलिस की सहायता लेकर पीड़िता को अपने घर फिरोजपुर झिरका ले आया। लेकिन उन्होंने मृतक सालनी के दोनों बच्चों को देने से मना कर दिया। जिसको लेकर दोनों पक्षों में काफी कहासुनी भी हुई। लेकिन दहेज लोभियों ने लडक़ी पक्ष से दहेज में एक शिफ्ट गाड़ी एवं दो लाख रुपए की मांग पर अड़े रहे। आखिरकार तंग आकर पीड़िता ने बुधवार को अपने कमरे के छत के पंखे से फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली।

 

सिटी चौकी प्रभारी जगदीश चंद ने बताया कि मृतका की पिता की शिकायत पर मृतिका शालिनी के पति सास, ससुर, ननद, नंदोई के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करना और आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया ह। इस मामले में जांच कर आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जायेगा।

Content Writer

Pawan Kumar Sethi