फतेहाबाद: रोडवेज की पांच बसें एंबुलेंस में तबदील,1 गाड़ी 4 मरीज ले जाने की सुविधा

5/13/2021 4:49:26 PM

फतेहाबाद(रमेश):  कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अब हरियाणा रोडवेज भी सीधे तौर पर उतर आई है। हरियाणा रोडवेज की बसों को एंबुलेंस में तबदील किया गया है।  फतेहाबाद रोडवेज की पांच बसों को एंबुलेंस में तबदील कर आज स्वास्थ्य विभाग के हवाले कर दिया गया। उपायुक्त नरहरि सिंह बांगड़ और फतेहाबाद के विधायक चौ. दुड़ाराम ने रोडवेज परिसर में इन एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। 

एंबुलेंस के बारे में जानकारी देते हुए फतेहाबाद के डीसी नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि इन एंबुलेंस में सभी आधुनिक चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। एक एंबुलेंस में एक साथ 4 मरीजों को लाने ले जाने की सुविधा रहेगी। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के संक्रमण पर नियंत्रण करने के लिए गांव और ब्लॉक स्तर पर कमेटियां गठित की जा रही हैं।

 यह कमेटियां गांव के प्रत्येक घरों में जाकर सर्वे करेंगी और सर्वे में हर व्यक्ति की जांच की जाएगी, सर्वे के दौरान अगर कोई व्यक्ति बीमार लगता है तो उसे ईलाज के लिए अस्पताल ले जाया जाएगा। जिले के 50 गांव हॉट स्पॉट चिह्नित हुए हैं। इन 50 गांवों में पंचायती विभाग द्वारा होम आइसोलेशन सेंटर बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड मरीज को होम आईसोलेट करना मुश्किल है इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में आईसोलेशन होम बनाए जा रहे हैं ताकि जरूरत पडऩे पर मरीज को इन आईसोलेशन होम में आईसोलेट किया जा सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha