पांच लाख का इनामी बदमाश मुश्ताक भागना चाहता था बांग्लादेश, धरा गया(VIDEO)

7/25/2018 11:05:29 PM

नूंह(एके बघेल):  पुन्हाना थाना क्षेत्र अंतर्गत बादली गांव में दो पुलिस जवानों को गोली मारकर लहूलुहान करने वाला 5 लाख का इनाम बदमाश आखिऱकार नूंह पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया। खाकी के लिए खौफ बनते जा रहे मुश्ताक को मेवात पुलिस ने उस समय दबोच लिया, जब वह बांग्लादेश भागने की कोशिश कर रहा था। दो पुलिस जवानों को गोली मारने वाले इनामी बदमाश मुश्ताक बादली से पुलिस ने 12 दिन रिमांड पूरा होने के बाद दो दिन के और रिमांड पर लेने के दौरान एक लाख रुपये की नकदी, बाइक, दो देशी तमंचा बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। एसपी नाजनीन भसीन ने पत्रकारवार्ता कर इसका खुलासा किया है।



एसपी नाजनीन मुताबिक मुश्ताक ने गिरफ्त में आने से पहले महाराष्ट्र, नागपुर, उदयपुर में एटीएम लूट की घटनाओं को अपने भाई अब्दुल्ला इत्यादि के साथ अंजाम दिया। मुश्ताक के साथ पकड़े गए अन्य साथियों से महाराष्ट्र पुलिस ने करीब 53 लाख रुपये नकदी बरामद की है। पुलिस का आंकलन है कि तीन एटीएम लूट की घटनाओं में पांच लाख के इनामी बदमाश मुश्ताक व गिरोह ने करीब 80 लाख रुपये लूटे थे।

मोस्ट वांटेड मुस्ताक को पकड़ने गई पुलिस व बदमाशों में मुठभेड़, 2 जवान घायल

पुलिस की 6 -7 टीमें कुख्यात इनामी बदमाश को मेवात पुलिस ही नहीं बल्कि कई राज्यों की पुलिस तलाश रही थी। मुश्ताक को फिरोजपुर झिरका की अदालत में पेश कर 12 दिन के रिमांड पर लिया गया, उसके बाद गुरुवार तक दो दिन के रिमांड पर चल रहा है। 

एसपी ने बताया कि पुलिस की एक टीम मुश्ताक के लिए पश्चिम बंगाल में जाल बुन रही थी तो एक टीम में दो अधिकारी विमान से भेजे गए, तब जाकर मुश्ताक को पकड़ा जा सका। 

बता दें कि पुन्हाना पुलिस ने गत 19 जून को बादली गांव में हुई घटना में महिला सहित आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिनमें से अब दो आरोपी बचे हैं। पुलिस उन्हें भी जल्द गिरफ्तार करने के लिए रणनीति बना रही है। 

नूंह: मुस्ताक पर पांच लाख का इनाम, अन्य आदतन अपराधियों पर एक लाख

उल्लेखनीय है कि एक सिपाही की हत्या के जुर्म में राजस्थान में उम्रकैद की सजा काट रहा मुश्ताक जनवरी माह में पैरोल पर आया था, लेकिन वापस जेल जाने के बजाय अपराध की दुनिया में सिक्का ज़माने लगा। बीते माह मेवात जिले के पुन्हाना विधानसभा के गांव बादली में पुन्हाना सीआईए और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें  दो पुलिस हेड कांस्टेबलों को  गोली लगी। उसी दौरान सीआईए पुलिस द्वारा दो बदमाशों को पकड़ लिया गया था, लेकिन मुश्ताक भागने में कामयाब हो गया था।

मोस्ट वांटेड मुश्ताक को पकडऩे के लिए सीआईए पुन्हाना रतनलाल की अगुवाई में टीम बनाई गई।  मुश्ताक मोस्ट वांटेड अपराधी अब पुलिस के हत्थे चढ़ा है। करीब 21 मामले मुश्ताक पर दर्ज हैं। पैरोल के दौरान करीब छह माह में कुछ और वारदातों को मुश्ताक ने अंजाम तो नहीं दिया, अब इसकी छानबीन की जा रही है। 

Shivam