हरियाणा के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, इस बड़ी कंपनी में मिलेगी नौकरी

4/7/2021 7:41:21 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के युवाओं के लिए बड़ी खबर है। प्रदेश में बड़ी कंपनी फ्लिपकार्ट निवेश करने जा रही है, जिससे हजारों युवाओं को नौकरी मिलेगी। यह जानकारी प्रदेश के उप-मुख्मयंत्री दुष्यंत चौटाला ने दी। उन्होंने कहा कि कि एटीएल के बाद अब एक और बड़ी कंपनी फ्लिपकार्ट द्वारा हरियाणा में निवेश करने से हजारों नए स्थायी रोजगार प्रदेश के युवाओं को मिलेंगे। फ्लिपकार्ट कंपनी 140 एकड़ में दो फेज में एशिया के सबसे बड़े और हाईटेक दो वेयरहाउस हरियाणा की धरती पर लगाएगी, जिससे दिल्ली, पंजाब, हिमाचल, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर में समान सप्लाई होगा।

 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इससे अप्रत्यक्ष रूप से भी बड़ी संख्या में राज्य में रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इसके अलावा प्रदेश में निवेश और रोजगार बढ़ाने के लिए कई कंपनियों से प्रदेश सरकार की निरंतर वार्ता जारी है और हरियाणा में आने को लेकर कंपनियां उत्साहित हैं। सरकार के निरंतर प्रयासों के कारण पिछले एक वर्ष में कई बड़ी कंपनियां हरियाणा में निवेश करने के लिए आ रही हैं। 



उन्होंने कहा कि जहां एटीएल कंपनी द्वारा सोहना में बैटरी का एक मेगा प्लांट स्थापित किया जा रहा है तो वहीं फ्लिपकार्ट कंपनी भी अपने दो सबसे बड़े वेयरहाउस हरियाणा में बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि इन दोनों वेयरहाउस के निर्माण से करीब 12000 लोगों को रोजगार मिलेगा। डिप्टी सीएम ने वर्ष 2022 तक फ्लिपकार्ट का पहला वेयरहाउस शुरू होने की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के राजस्व को भी पूरा बढ़ावा मिलेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar