गुजरात, राजस्थान में बाढ़ के बाद अब हरियाणा में अलर्ट जारी, 5 दिनों तक रहें सतर्क

8/1/2017 2:56:36 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट):लगातार हो रही बारिश के कारण गुजरात, राजस्थान के बाद अब हरियाणा में बाढ़ का खतरा पैदा होने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने हरियाणा और साथ लगते राज्यों में अगले 3-5 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके बाद हरियाणा के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के वित्त सचिव की और से प्रदेश में सभी डिवीजन के कमिश्नर और सभी जिलों के डीसी को अलर्ट जारी कर सरकारी मशीनरी को अलर्ट करने का निर्देश दिया हैै। 

डीसी डॉ. जेके आभीर ने अलर्ट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भारी बारिश के अलर्ट के चलते तुरंत प्रभाव से अधिकारियों की बैठक कमिश्नर की अध्यक्षता में आयोजित की गई है। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों से बाढ़ से बचाव के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की गई है। वहीं एसडीएम, तहसीलदार सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारियों को अलर्ट पर रखा गया है। डीसी ने बताया कि जिले से गुजरने वाली घग्गर नदी के जलस्तर पर नजर रखी जा रही है।

बारिश कल से शुरू हो चुकी है और ऐसे में यदि कहीं भी किसी आमजन को कोई परेशानी होती है तो वह अपने एरिया के अधिकारियों से संपर्क कर मदद ले सकता है। प्रशासन ने लोगों की मदद के लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित किया है।