फ्लाई ऑवर की माइक्रो जांच की अपील

5/13/2019 3:39:05 PM

गुरुग्राम(अकाश खुराना): गुरुग्राम-दिल्ली एक्सप्रेस वे पर हीरो होंडा चौक के पास बने फ्लाई ऑवर का हिस्सा अक्सर टूट जाता है। जिसके चलते एक बड़ी घटना होने की पूरी तरह से संभावना है और कहीं ना कहीं प्रशासन की भी इसमें बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। इसको लेकर डिजास्टर मैनेजमेंट की तरफ से भी चिंता जताई गई है और अपील की है कि इस फ्लाई ऑवर की माईक्रो जांच हो जिससे इसके कारणों का पता चल सके। दरअसल पिछले सप्ताह ही फ्लाइऑवर का एक हिस्सा टूट गिर गया था।



सवाल तो यह है कि आखिर दो साल पहले बने इस फ्लाई ऑवर का हिस्सा बार बार क्यू टूट रहा है। हर बार सैंपल लिए जाते है लेकिन कारणों का कुछ नहीं पता चलता है। इसी को लेकर प्रशासन और एनएचएआई को इस समस्या को गंभीरता से लेना चाहिए औऱ इस फ्लाई ऑवर की माइक्रो लेवल पर जांच की जानी चाहिए जिससे इस फ्लाई ऑवर के टूटने के कारण पता चल सके कि इसमें जो मैटेरियल लगाया गया है वो कमजोर है या फिर कोई टैक्नॉलोजी का फॉल्ट है।



इसके अलावा डिजास्टर मैनेजमेंट की तरफ से ये अपील भी की गई है कि इस तरह के मामलों में जल्द ही जांच पूरी होनी चाहिए वरना इस तरह की लापरवाही ही एक बड़े हादसे को अंजाम देते है। वहीं इसी तरह पिछली बार 2018 में ही रामपुरा फ्लाइ ऑवर का हिस्सा टूटा था। बता दें हीरो होंडा फ्लाइऑवर का तीन बार हिस्सा टूट चुका है।



वही बसई में भी इसी तरह का हादसा हुआ था। यही नहीं नवनिर्मित इफको चौक यूटर्न फ्लाइ ऑवर का भी कुछ हिस्सा डैमेज है। मामले को प्रशासन के संज्ञान में दे दिया है और जल्द ही इस पर कार्य करने की मांग भी की है ताकि कोई बड़े हादसा ना हो सके।

kamal