कोहरे ने थामी जिंदगी की रफ्तार, बढ़ती धुंध व ठंड से परेशान स्कूली बच्चे

12/12/2019 2:00:21 PM

कैंथल (जोगिंन्द्र कुंडू) : दिसंबर का महीना लगभग आधा आ चुका है और अब कड़ाके की ठंड, धुंध व कोहरा पड़ना शुरू हो गया है जिससे वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई है। सड़क पर चलने वाले वाहन चालकों को इस घने कोहरे में काफी दिक्कते आ रही है। वाहन चालक दिन में भी हेड लाइट जलाकर सड़कों पर चल रहे हैं।

बताया जा रहा है कि अभी तक यह कोहरा व धुंध और भी बढ़ेगी। वहीं स्कूलों में जाने वाले नन्हे-मुन्ने बच्चों को भी इस सर्दी व कोहरे से काफी परेशानियां आ रही है। लोग इस कड़कड़ाती ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं। वहीं गर्म पेय पदार्थों का भी सेवन किया जा रहा है। दूसरी ओर जितनी ठंड बढ़ेगी उतना फसलों को भी फायदा होगा और गेहूं की बंपर फसल कैंथल में  होगी। 

एसपी ने जारी की एडवाइजरी
एसपी ने घने कोहरे व धुंध के चलते वाहन चालकों व स्कूल बसों के लिए एडवाइजरी जारी की है और कहां है कि इस कड़कड़ाती ठंड, धुंध व कोहरे में चालक गाड़ी ज्यादा स्पीड में ना चलाएं। सड़क पर गाड़ी पार्क ना करे और अगर मजबूरी में करनी पड़ जाए तो उसकी लाइट व इंडिकेटर जला कर खड़ा करें। सबसे बड़ा कारण दुर्घटना होने का है। खास तौर पर सभी वाहन चालक अपनी गाड़ियों में फॉगलाइट जरूर लगवाएं।

जानकारी के मुताबिक अभी शादियों का मौसम चल रहा है और ऐसे में लोग शादी में बिजी हो जाते हैं और थकावट हो जाती है और नींद आ जाती है जिस कारण सबसे बड़ी दुर्घटना का कारण नींद आना है इसलिए अगर जरूरी हो तो ड्राइवर लेकर चले। अगले दिन ही घर के लिए निकले जिला पुलिस की तरफ से अभी हाल ही में ट्रालियों  और ऑटो के पीछे रिफ्लेक्टर लगाए गए हैं। दिखाई दे रहे कैथल पुलिस की तरफ से सभी चौराहों पर ट्रैफिक लाइट की जांच की जा रही है अगर कोई खराब है तो उसको ठीक करवाया जा रहा है।

Isha