फोगाट बहनों ने साक्षी मलिक को दी नसीहत

3/8/2017 1:13:34 PM

गुरुग्राम:ओलिंपिक कांस्य पदकधारी महिला पहलवान साक्षी मलिक के मुद्दे को लेकर हर जगह सवाल उठ रहे हैं। विधानसभा में भी साक्षी को दिए जाने वाली इनामी राशि को लेकर सवाल उठे, जिस पर स्वास्थय मंत्री अनिल विज ने कहा कि साक्षी मलिक के साथ सरकार ने कोई वायदाखिलाफी नहीं की। उसे नियमानुसार सभी सुविधाएं व पुरस्कार मुहैया करवा दिए गए हैं। उसके साथ ही उन्होंने कहा कि 11 मार्च को होने वाली बैठक में साक्षी को नौकरी देने सम्बंधी सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएगी।

वहीं, हरियाणा की स्टार महिला रेसलरस गीता और बबीता फोगाट बहनों ने साक्षी मालिक के मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि सरकार को कई बार समय लग जाता है। उन्होंने कहा कि साक्षी मलिक को जरूर नौकरी मिलेगी। थोड़ा सब्र रखने की जरूरत है। 

आपको बता दें कि साक्षी ने गत दिवस पहले ट्वीट कर कहा था कि ‘पदक का वादा मैंने पूरा किया, हरियाणा सरकार अपना वादा कब पूरा करेगी।’ उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘मेरे ओलिम्पिक पदक जीतने के बाद हरियाणा सरकार द्वारा घोषणाएं क्या मीडिया के लिए ही थीं?’ साक्षी ने कहा कि हरियाणा सरकार ने कम से कम 3.5 करोड़ रूपए के प्रोत्साहन और नकद पुरस्कारों की घोषणा की थी। गौरतलब है कि ओलिम्पिक से पहले हरियाणा सरकार ने स्वर्ण पदक हासिल करने वाले अपने राज्य के खिलाड़ियों के लिए 6 करोड़, रजत पदक जीतने वालों के लिए 4 करोड़ और कांस्य पदक जीतने वालों के लिए 2.5 करोड़ रुपए की घोषणा की थी। वहीं हरियाणा सरकार ने रियो से वापसी के बाद साक्षी मलिक को ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ योजना के लिए अपना ब्रांड एंबेसडर भी घोषित किया था, लेकिन इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।